नाहरा गांव में दादा देव पर माथा टेकने पहुंचे विधायक मोहनलाल बड़ौली

नाहरा गांव में दादा देव पर माथा टेकने पहुंचे विधायक मोहनलाल बड़ौली

हिंदुस्तान तहलका/अनीश कौशिक

सोनीपत। राई से विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बड़ौली ने शनिवार को गांव नाहरा स्थित दादा देव पर माथा टेकने पहुंचे। दादा देव पर हर साल माघ मास की चांदनी चौदस मेले का आयोजन किया जाता है, जिसमें नाहरा गांव व आसपास के 24 गांवों के लोग शामिल होते हैं।

मेले के दौरान लोग पहले माता सती माथा टेक मिट्टी निकाली फिर दादा देव पर पवित्र जोहड़ से मिट्टी निकालकर मन्दिर की परिक्रमा करते हैं और जीभ से जोहड़ की मिट्टïा का चाटते हैं। लोगों का मानना है कि जो लोग ऐसा करते हैं उनकी हर मनोकामना पूरी होती है।

इस दौरान विधायक ने कहा कि मैं हर वर्ष यहां जरूर आता हूं क्योंकि यह बहुत पुराना तीर्थ स्थान है। यहां आने पर आपको बहुत शांति और शुकुन की प्राप्ति होती है। उन्होंने कहा कि दादा देव पर आकर जो भी व्यक्ति सच्चे मन से जो भी मांगता है वो उसे जरूर मिलता है। यहां पर आसपास के गांवों के लोग पहले ही दिन आने शुरू हो जाते हैं। दादा देव पर हरियाणा के अलावा पंजाब, उत्तरप्रदेश सहित अन्य राज्यों से भी लोग माथा टेकने आते हैं।

इस मौके पर जयराम शर्मा, अरुण चौहान, अशोक कौशिक, गोपाल वर्मा, सतीश तुषीर सरपंच एवं प्रधान दहिया चौबीसा, उमेश दहिया उर्फ टोनू, राकेश, जय भगवान, राकेश दहिया, कृष्ण, महाबीर, जयसिंह सहित गांव नाहरा के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।