Saturday, July 20, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: ग्राम खेड़ी कलां के निवासियों से शिक्षा मंत्री से मुलाकात...

Haryana News: ग्राम खेड़ी कलां के निवासियों से शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

हिंदुस्तान तहलका / सोनम सिंह

फरीदाबाद – खेड़ी कलां ग्राम (Khedi Kalan Village) वासियों के प्रतिनिधि मंडल ने आज प्रदेश की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा (Education Minister Seema Trikha) से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में किसान संघर्ष समिति नहरपार फरीदाबाद के महासचिव एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खेड़ी कलां के स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्य सत्यपाल नरवत, वरिष्ठ भाजपा नेता बलजीत सिंह नरवत, जगदीश, कमल सिंह एवं महेंद्र सिंह शामिल थे। इस मौके पर गांव की तरफ से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा को शिक्षा मंत्री बनने पर मुबारकबाद दी गई ।प्रतिनिधि मंडल ने स्कूल से संबंधित मांगों का ज्ञापन शिक्षा मंत्री को दिया। जिसमें मुख्य रूप से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की नई मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाने के लिए बजट पास करना है, पुरानी बिल्डिंग कंडम हो चुकी है|

जिसके सात कमरे करीब डेढ़ साल पहले तोड़े जा चुके हैं। बच्चों के बैठने की व्यवस्था नहीं हो पा रही है, अब स्कूल दो शिफ्टों में लगाया जा रहा है। दूसरी मांग थी लड़कियों के मिडिल स्कूल को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से अलग करना जोकि एक साल पहले मर्ज कर दिया गया था, जबकि स्कूल में 120 के करीब छात्राएं पढ़ती हैं लड़कियों का स्कूल गांव में अंदर है अब बाहर करीब एक  किलोमीटर जाना पड़ता है। तीसरी मांग थी जो लड़कों का प्राइमरी स्कूल है उसके तीन कमरे करीब ढाई साल पहले कंडम होने के बाद तोड़े जा चुके हैं वह अभी तक नहीं बनाए गए। बच्चों को बारिश में व सर्दी में बैठने की व्यवस्था नहीं हो पाती कभी-कभी छुट्टी भी करनी पड़ती है।

चौथी मांग थी कि जो लड़कियों का प्राइमरी स्कूल है उसकी भी बिल्डिंग कंडम घोषित की जा चुकी है उसको भी तोड़कर नया बनवाया जाए, इन मांगों के लिए गांव के लोग कई बार विधायक राजेश नागर से मिल चुके हैं और कई बार लिखकर भी दे चुके हैं और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर से भी कई बार मिले हैं और लिखकर भी दिया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को खेड़ी कला दौरे के दौरान लिखकर दिया। उसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान हुड्डा कन्वेंशन हॉल सेक्टर-12 फरीदाबाद में लिख कर दिया था। अब शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने आश्वासन दिया है कि मैं अब चंडीगढ़ जाऊंगी तो इन कार्यों को प्राथमिकता से कराऊंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »