महिला सांसद ने 'बाहुबली' स्टाइल में उठाया सिलेंडर, बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र पर बरसी कांग्रेस

कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को लगातार महंगाई के मुद्दे पर घेरा। बुधवार को संसद में कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों और महंगाई का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया।

महिला सांसद ने 'बाहुबली' स्टाइल में उठाया सिलेंडर, बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र पर बरसी कांग्रेस

दिल्ली (हिंदुस्तान तहलका): कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को लगातार महंगाई के मुद्दे पर घेरा। बुधवार को संसद में कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों और महंगाई का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान एक महिला सांसद गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन करती दिखी। महिला सांसद सिलेंडर को बाहुबली स्टाइल में उठाए नजर आई और बढ़ती महंगाई को लेकर नाराजगी जाहिर की। राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद परिसर में धरना दिया। महंगाई और कई जरूरी खाने-पीने की चीजों को जीएसटी के दायरे में लाए जाने के विरोध में इन सांसदों ने सरकार पर हमला बोला। 

इन लोगों ने एक बैनर भी ले रखा था जिस पर गैस सिलेंडर की तस्वीर थी और लिखा था, 'दाम बढ़ने से आम नागरिकों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, वे कैसे जीवन यापन करेंगे। विपक्षी सांसदों ने ‘दूध-दही पर जीएसटी वापस लो’ के नारे भी लगाए। इस मौके पर खड़गे ने कहा, आज आटा, दही और कई अन्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ गई हैं। आम लोगों के ऊपर इस सरकार ने अत्यचार किया है। इसके खिलाफ हम विरोध करेंगे।’’

विपक्षी दलों ने मंगलवार को भी इसी विषय पर संसद परिसर में धरना दिया था और दोनों सदनों में हंगामा किया था। जिस कारण कार्यवाही बाधित हुई थी।  जीएसटी परिषद के फैसले लागू होने के बाद सोमवार से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गईं। इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं जिन पर पांच प्रतिशत जीएसटी देना होगा।