Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशअलीपुरा रोड पर टेक्सटाइल की मिल में लगी भीषण आग

अलीपुरा रोड पर टेक्सटाइल की मिल में लगी भीषण आग

हिंदुस्तान तहलका / प्रवीण कौशिक
घरौंडा। अलीपुरा रोड पर टेक्सटाइल की मिल में अचानक आग लग गई। आग लगने से मिल के अंदर मशीनरी सहित लाखों रुपए का कच्चा सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग इतनी भयंकर थी कि आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से कई घंटे तक आग पर काबू  पाया जा सका। मंगलवार की सुबह 6 बजे गांव अलीपुरा रोड पर स्थित कृष्णा टेक्सटाइल मिल में अचानक धुआँ उठने लगा। फैक्ट्री में अचानक धुआँ उठते देख आसपास रहने वाले श्रमिकों में हड़कंप मच गया। मिल में कार्य करने वाले श्रमिकों ने इसकी सूचना मिल मालिक को दी। देखते ही देखते मिल के अंदर लगी आग ने पूरी मिल को अपनी चपेट में ले लिया। मिल मालिक ने मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना पुलिस व फायर बिर्गेड को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। और कुछ समय के बाद ही घरौंडा से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आज इतनी भयंकर थी कि  एक दो गाड़ियों से आग पर काबू पाना संभव नहीं था इसलिए करनाल और पानीपत से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया हो गया और करीब आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कई घंटे तक आग पर काबू  पाया गया।
फैक्ट्री मालिक रवेश गर्ग ने बताया कि सुबह 6 बजे मिल में कार्य करने वाले श्रमिक का उनके  पास फोन आया की मिल में आग लग गई है। मौके पर आकर देखा तो मिल में सब कुछ स्वाहा हो चुका था। उन्होंने बताया कि आग की लपटे इतनी ज्यादा तेज थी कि मिल के पास खड़ा होना भी नामुमकिन था। घरौंडा करनाल और पानीपत से फायर बिर्गेड की गाड़ियों को बुलाया गया लेकिन कई घंटे के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। मिल मालिक अर्पित का कहना है कि मिल के अंदर रखा कच्चा माल केमिकल व मशीनरी पूरी तरह से जल चुकी है। नुकसान का आकलन लाखों रुपए में किया जा रहा है।

 

मिल में कार्यरत है सैकड़ों श्रमिक
मिल मालिक के कहे अनुसार फैक्ट्री मे सैकड़ो कर्मचारी कार्य करते है। जिस समय मिल मे आग लगी उस समय मिल मे कार्य नही हो रहा था। क्योंकि आगजनी की घटना सुबह 6 बजे की है ओर सभी कर्मचारी आठ बजे के करीब ड्यूटी पर आते है। फक्ट्री की एक साइड मे कुछ श्रमिकों के मकान बने हुए है। आग जनी के वक़्त सभी को बाहर निकाल दिया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments