Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
Homeखेलएथलेटिक्स हरियाणा के प्रधान राजेंद्र मलिक झज्जर और सचिव प्रदीप मलिक पानीपत...

एथलेटिक्स हरियाणा के प्रधान राजेंद्र मलिक झज्जर और सचिव प्रदीप मलिक पानीपत हुए मनोनीत

हिंदुस्तान तहलका / संवाददाता
फरीदाबाद। एथलेटिक्स हरियाणा के मीडिया प्रभारी सत्यवीर धनखड के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एथलेटिक्स हरियाणा की वार्षिक बैठक का आयोजन वरिष्ठ उपाध्यक्ष हनुमान सिंह भादू की अध्यक्षता में होटल डालनवाला जींद में किया गया। इस बैठक में सभी प्रधान एवं सचिव और सीबीएसएम निडाणी से प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष हनुमान सिंह भादू ने जानकारी देते हुए बताया कि संघ के अध्यक्ष अभय सिंह चौटाला और वर्तमान विधायक ऐलानाबाद ने अपनी राजनितिक व्यस्तताओं के चलते अपना संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही सचिव राज कुमार मिटान ने भी अपनी निजी व्यस्तताओं के कारण इस्तीफा दे दिया है। दोनों वरिष्ठ पदाधिकारियों के सम्मान का ख्याल करते हुए उनके इस्तीफे स्वीकार किए गये तथा संविधान में प्रदत्त धाराओं के अनुरूप नए अध्यक्ष तथा सचिव का मनोनयन किया गया। सर्व सम्मति से झज्जर एथलेटिक्स के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह मलिक को अध्यक्ष तथा पानीपत एथलेटिक्स के सहसचिव प्रदीप मलिक को सचिव चुना गया।
नवनिर्वाचित राजेंद्र मलिक और प्रदीप मलिक ने अपने मनोनयन पर चौधरी अभय सिंह चौटाला, हनुमान सिंह भादू,राजकुमार मिटान व संघ के सभी पदाधिकारियों और सभी जिला प्रधान एवं सचिवों का हृदय से धन्यवाद करते हुए भरोसा दिलाया की वे पूर्व की भांति संघ के लिए और खिलाड़ियों के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के वरिष्ठ संयुक्त सचिव संदीप मेहता ने इस बैठक को ऑनलाइन अटैंड किया।

वर्ष 2024 के लिए खेल कैलेंडर को फाइनल किया गया

बैठक में वर्ष 2024 के लिए खेल कैलेंडर को फाइनल किया गया। जिसमें 13वीं जूनियर अंडर 20 एथलेटिक्स प्रतियोगिता 24 से 25 फरवरी नरवाना जींद में, छटी सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 13 और 14 अप्रैल को कुरुक्षेत्र, 12वीं राज्य यूथ चैम्पियनशिप 11 व 12 मई को गुड़गांव, 14वीं राज्य सीनियर एथलेटिक्स 1 से 2 जून को रोहतक, तीसरी नेशनल जेवलिन कंपटीशन 7 अगस्त को सोनीपत में, 11वीं ओपन सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता 10 से 11 अगस्त को नरवाना जींद, 9वीं हरियाणा ओपन जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 6 से 8 सितंबर रॉयल स्पोर्ट्स अकादमी जींद और 37वीं हरियाणा जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 11 से 13 अक्टूबर, 2024 को करनाल में निश्चित की गई।

बैठक में हुए अहम फैसले

बैठक में अहम फैसला लेते हुए सीनियर कोच की जिम्मेदारी नरवाना में नियुक्त एथलेटिक्स कोच बीरबल दूहन को दी गई है, जूनियर कोच की जिम्मेदारी करनाल में नियुक्त एथलेटिक्स कोच सतीश पंघाल को दी गई है। संघ द्वारा अधिक से अधिक राष्ट्रीय स्तर के तकनीकी अधिकारी तैयार करने के लिए धर्मवीर चिकारा की अध्यक्षता में एग्जामिनेशन कमेटी का गठन किया गया। जिसमें सचिन, जितेंद्र, अंजू तथा विनोद को सदस्य के बनाया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments