Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादसरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा ताकि गरीबों के बच्चे न...

सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा ताकि गरीबों के बच्चे न पढ़ सकें:कुमारी सैलजा

नितिन गुप्तामुख्य संपादक

तहलका जज्बा / महेंद्रगढ/ भिवानी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिवपूर्व केंद्रीय मंत्रीकांग्रेस कार्य समिति की सदस्यहरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और उत्तराखण्ड की प्रभारी कुमारी सैैलजा ने कहा कि सरकार की गलत शिक्षा नीति के चलते सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा ताकि गरीब लोगों के बच्चे पढ़ न सकें। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में केवल गरीब लोगों के बच्चे ही पढ़ते हैअगर ये स्कूल बंद कर दिए गए तो गरीबों के बच्चे कहां पढेंगेएक साजिश के तहत सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद कर प्राइवेट स्कूलों को बढा़वा दे रही है।

हरियाणा में बदलाव की लहर चल रही है: सैलजा

कुमारी सैलजा वीरवार को भिवानी-महेंद्रगढ संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस संदेश यात्रा के तहत लोगों को कैरो में एक जनसभा को संबोधित कर रही थी। जहां पर कांग्रेस नेताओं ने हजारोंं समर्थकों के साथ यात्रा का स्वागत किया। इस संदेश यात्रा में राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा के साथ पूर्व मंत्री किरण चौधरी व पूर्व मंत्रीराज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवालापूर्व सांसद श्रुति चौधरीपूर्व गृहमंत्री सुभाष बत्रा भी उपस्थित थे। इस अवसर पर भारी जनसमुह को संबोधित करते हुए कुमारी सैैलजा ने कहा कि इस समय हरियाणा में बदलाव की लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर झूठे साबित हुए है। उन्होंने अपने द्वारा किए गए कोई भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया और देश और प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। सैलजा ने कहा कि देश और प्रदेश में बेरोजगारी दर बढ़ रही है और युवा बेरोजगारों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन सरकार द्वारा रोजगार न देने के कारण युवा नशे की तरफ बढ़ रहा है और सरकार द्वारा नशे को खत्म करने के लिए भी कोई प्रयास नहीं किया जा रहा।

विधानसभा चुनाव में भी पूर्ण बहुमत कर कांग्रेस की सरकार बनाएगी: सैलजा

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 10 की 10 सीट जीत हासिल करेगी और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भी पूर्ण बहुमत कर कांग्रेस की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि देश की संपत्ति को अडानी व अंबानी के हाथों में सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंहगाईबेरोजगारी के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है। हरियाणा में लाखों पद खाली पड़े है पर नौकरियां नहीं दी जा रही। अगर कुछ नौकरियां दी भी गई तो वह सिर्फ ग्रुप डी कीअच्छे पदों पर अन्य राज्यों के लोगों को नौकरियों पर लगाया जा रहा। उन्होंने कहा कि इवेंट मैनेजमेंट व प्रचार से देश का भला नहीं हो सकता। इसके लिए हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है और कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी वर्गों के अनुसार योजनाएं लागू की जाएंगी। इसके बाद जन संदेश यात्रा यहां से रवाना हुई और भिवानी-महेंद्रगढ संसदीय क्षेत्र के विभिन्न गांवों व कस्बों से गुजरी जहां पर कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। लोगों ने सैलजा व कांग्रेस पार्टी के जमकर नारे लगाए। नेताओं का फूलों की बरसात से स्वागत किया गया।

युवाओं को मजदूर बनाकर इजरायल भेज रही है खट्टर सरकार:सुरजेवाला

पूर्व मंत्री एवं राज्यसभा सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि नया हरियाणा निर्माण को लेकर और राहुल गांधी- मल्लिकार्जुन खड़गे का संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए कुमारी सैलजा और हम आपके बीच आए है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल में इंजीनियर युवाओं को रोजगार के लिए विदेश भेजा जाता था पर आज खट्टर सरकार युवाओं को मजदूरी करने और मरने के लिए इजरायल भेज रही हैऊपर से दावा करते है कि हम युवाओं को रोजगार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूजीसी सभी कालेजो में एससीएसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर रही है यानि इन वर्गो के युवा कालेज में प्रोफेसर नहीं बन सकेंगे। इतना ही नहीं एससी का वजीफा भी बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही राज आपकी चौखट पर होगा।

दस साल में देश और प्रदेश के हालात हुए बद से बदतर:किरण चौधरी

पूर्व मंत्री एवं विधायक किरण चौधरी ने कहा कि पिछले दस सालों मेें प्रदेश और देश के हालात भाजपा की गलत और जनविरोधी नीतियों के चलते बद से बदतर हो गए है। दो करोड़ सालाना नौकरी देने का वायदा करने वाले बताए कि इन दस सालों में कितने युवाओं को रोजगार दियासरकार की वायदा खिलाफ से युवा हताश और निराश है। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा कि हमें समाज में प्रेम प्यार और भाईचारा बनाए रखना हैसरकार न तो बेरोजगारी दूर कर पा रही है और नही हर वर्ग को आर्थिक रूप से मजबूत कर पाई है। उन्होंनें कहा कि जनता का आशीर्वाद सदैव साथ रहा है और इस बार उन्हें याद रखना और सेवा करने का मौका देना।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments