Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
HomeराजनीतिHaryana News: भव्य तरीके से करनाल में आयोजित होगा ‘लखपति दीदी महासम्मेलन’:...

Haryana News: भव्य तरीके से करनाल में आयोजित होगा ‘लखपति दीदी महासम्मेलन’:  हरविंद्र कल्याण

⇒ मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष करेंगे शिरकत

हिंदुस्तान तहलका / प्रवीण कौशिक

घरौंडा – घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि 6 मार्च को करनाल की अनाज मंडी में ‘लखपति दीदी महासम्मेलन’ भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा। इस महासम्मेलन में करनाल लोकसभा से जुड़ी हुई माताएं एवं बहनें शामिल होंगी। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) शिरकत करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का लाइव संबोधन पश्चिम बंगाल से सुनने को मिलेगा।

घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण, उपायुक्त अनीश यादव, भाजपा की प्रदेश महामंत्री अर्चना गुप्ता और जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा लखपति दीदी महासम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान बोलते हुए विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव संबोधन पश्चिम बंगाल से सीधे पूरे देश में देखा जाएगा।

करनाल लोकसभा स्तर का कार्यक्रम करनाल अनाज मंडी में रखा गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी पहुचेंगे। उन्होंने कहा कि 6 मार्च को प्रधानमंत्री देशभर की माताओं व बहनों के लिए एक संदेश देंगे। प्रधानमंत्री ने करोड़ों बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है, सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कदम उठाए हैं। इसके साथ-साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भी महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। विधायक हरविंद्र कल्याण ने करनाल लोकसभा की माताओं-बहनों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस कार्यक्रम में शिरकत करने का आह्वान किया है।

तैयारियों को लेकर उपायुक्त अनीश यादव ने किया दौरा

उपायुक्त अनीश यादव ने लखपति दीदी महासम्मेलन की तैयारियां का जायजा लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव को लेकर इंटरनेट की लीज लाइन लगाने, माताओं-बहनों के बैठने के लिए पर्याप्त संख्या में कुर्सियां लगाने, मीडिया गैलरी बनाने, पीने के पानी और शौचालय आदि की व्यवस्था के लिए अलग-अलग विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का संबोधन लाइव रहेगा, इससे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। उन्होंने ट्रैफिक की व्यवस्था, पार्किंग की व्यवस्था के लिए भी निर्देश दिए।

ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे माताएं-बहने : डॉ. अर्चना

भाजपा की प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल से देशभर की महिलाओं से संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों बहनों को लखपति दीदी और ड्रोन दीदी बनाने का वायदा किया है। प्रधानमंत्री इस ओर निरंतर कदम उठा रहें हैं। माताओं और बहनों के लिए निरंतर योजनाओं की सौगात दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में प्रदेशभर की बहनें अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुड़ें, वहीं करनाल लोकसभा की माताएं-बहने करनाल अनाज मंडी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पहुंचे।

इस दौरान एसी शशांक कुमार सावन, एडीसी अखिल पिलानी, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, एसडीएम अनुभव मेहता, जीएम रोडवेज कुलदीप सिंह, डीडीपीओ कृष्ण लाल, भाजपा नेत्री निर्मला बैरागी, मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता, प्रवीन लाठर, महामंत्री सुनील गोयल आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »