Thursday, May 23, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRनई दिल्लीरचनात्मकता का उत्सव: साहित्य कला परिषद का 'वॉयस ऑफ कलर्स' आर्टिस्ट कैंप...

रचनात्मकता का उत्सव: साहित्य कला परिषद का ‘वॉयस ऑफ कलर्स’ आर्टिस्ट कैंप शुरू

हिन्दुस्तान तहलका /ब्यूरो

नई दिल्ली – साहित्य कला परिषद, एनसीटी, दिल्ली सरकार का कला और संस्कृति विभाग, ने रचनात्मकता एवं समृद्ध कलात्मक विविधता को प्रदर्शित करने वाले अनूठे आर्टिस्ट कैंप ‘वॉयस ऑफ कलर्स’ के दूसरे संस्करण का उद्घाटन रविवार, 18 फरवरी को जोरबा द बुद्धा में किया। कैंप का समापन 21 फरवरी को होगा। साहित्य कला परिषद के कार्यक्रम अधिकारी विनीत पालीवाल द्वारा क्यूरेटेड ‘वॉयस ऑफ कलर्स’ अजय समीर, धर्मेंद्र राठौड़, हेमराज मनोज अग्रवाल, मिलन शर्मा,रितु कामथ, साबिया, श्रीधर अय्यर और यूसुफ जैसे प्रतिष्ठित कलाकारों के लिए सुनहरा मंच प्रदान कर रहा है। कैंप में विभिन्न शैलियों एवं आकारों में इन कलाकारों का रचना-संसार कला-समीक्षकों को बेहतरीन कला-अनुभव प्रदान कर रहा है। इसमें चार चांद लगा रही है जोरबा द बुद्धा की सुरम्य सेटिंग, जहां कला और रचनात्मकता का आकर्षण आपस में जुड़े हुए हैं।

साहित्य कला परिषद की सचिव डॉ. मोनिका प्रियदर्शिनी ने कैंप की शुरुआत करते हुए कहा कि वॉयस ऑफ कलर्स’ कलाकारों का शिविर है जो भारत के कुछ सबसे सफल कलाकारों की प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित करता है। रचनात्मक विविधता और सांस्कृतिक विविधता की भावना हमारे कलाकार शिविर में समाहित है। शिविर समाप्त होने के बाद हम जनता के सामने कलाकृति का प्रदर्शन करेंगे।

इस आर्टिस्ट कैंप के समापन के बाद, साहित्य कला परिषद 2017 में आयोजित पिछले संस्करण और इस वर्ष के शिविर से कलाकृतियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदर्शित करेगी, जिसमें जनता को विविध आर्टवर्क देखने का मौका मिलेगा। 18 फरवरी से 21 फरवरी तक हम कला की मुक्तिदायक शक्ति और मानव मन में अंतर्निहित असीमित रचनात्मकता का जश्न मनाने के लिए एक साथ हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »