Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: फरीदाबाद में डीसीपी ट्रैफिक ने चलाया विशेष अभियान: वाहन चालकों...

Haryana News: फरीदाबाद में डीसीपी ट्रैफिक ने चलाया विशेष अभियान: वाहन चालकों को बांटे हेलमेट

हिंदुस्तान तहलका / संवाददाता

फरीदाबाद – हरियाणा के जिले फरीदाबाद में ट्रैफिक डीसीपी अमित यशवर्धन ने बुधवार को एक विशेष अभियान चलाकर हेलमेट वितरित करते हुए वाहन चालकों से अपील की और कहा की लोगों को दोपहिया वाहन चलाते समय केवल चलान से बचने के लिए नहीं अपनी जान बचाने के लिए हेलमेट पहनना चाहिए। यह अभियान फोर्टीज एस्कॉर्ट अस्पताल से के सहियोग से फरीदाबाद के मेट्रो चौक पर चलाया गया। इस मौके पर फरीदाबाद के डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने वाहन चालकों को न केवल अपने हाथों से हेलमेट पहनाए। उन्होंने बताया कि देश में 2021 में 47000 मौतें केवल दोपहिया वाहन चालकों की सड़क हादसे में सिर में चोट लगने से हुई थी। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने और सड़क हादसे में 2021 में पूरे देश में 155 हजार लोगों ने सड़क हादसे में अपनी जान गंवाई थी, यह आंकड़ा 2022 में बढ़कर 168 हजार हो गया था।

अच्छी क्वालिटी का हेलमेट ही पहनें

उन्होंने अपील की कि, सड़क पर निकलने वाले न केवल दो पहिया वाहन चालकों को सड़क नियमों का पालन करते समय आईएसआई मार्क का हेलमेट पहनना चाहिए बल्कि फोर व्हीलर चालकों को भी ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए । अमित यशवर्धन ने बताया कि कई बार देखा गया है कि अच्छा हेलमेट पहनने के चलते सिर के ऊपर से भारी वाहनों के उतर जाने के बावजूद हेलमेट पहने हुए दो पहिया वाहन चालक की जान बच गई। इसलिए लोगों को केवल चलान से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी जान बचाने के लिए हेलमेट पहनना चाहिए।

उन्होंने बताया की कुछ लोग केवल चालान से बचने के लिए हेलमेट पहन लेते हैं, जिससे दुर्घटना होने पर घटिया किस्म का हेलमेट पहनने वालों की सिर में चोट लगने से मौत हो जाती है। वहीं, डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि सड़क पर निकलते समय न केवल आप अपनी जान की सुरक्षा का ध्यान रखें बल्कि यह भी ध्यान रखें कि आपके पीछे आपके अपने आपका इंतजार कर रहे हैं और आपके चले जाने के बाद इस दुनिया में आपकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »