Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबाद  Haryana News: प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस मिलकर यातायात व्यवस्था को सुचारु...

  Haryana News: प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस मिलकर यातायात व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाए: एडीसी

 ट्रैफिक नियमों की उलंघना करने वाली पार्किंग की करें पूरी जांच

हिंदुस्तान तहलका / संवाददाता

फरीदाबाद – एडीसी आनंद शर्मा (ADC Anand Sharma) ने कहा कि जिला फरीदाबाद में आटो चालकों और बाइकर्स की विशेष निगरानी करना सुनिश्चित करें। बार- बार ट्रैफिक नियमों की उलंघना करने पर ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया जाए। एडीसी आनंद शर्मा आज बुधवार को सेक्टर-12 लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा के नियमों की सही पालना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर उपस्थित प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों और सड़क सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े गणमान्य लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

एडीसी आनंद शर्मा ने ने कहा कि ट्रैफिक नियमों की उलंघन करने वाली पार्किंग की पूरी जांच करना सुनिश्चित करें। सड़कों, फूटपाथ और साइकिल ट्रैक पर से अवैध कब्जो को तुरंत प्रभाव से कानूनी कार्यवाही करते हुए हटवाए। सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है। वह उसकी गंभीरता से पालना करना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सड़क सम्बन्धी समस्याओं को जल्द दे जल्द दुर करें। शहर में जिन भी सड़कों पर गड्ढे हो या सड़क टूटी हो उसका मुआयना कर उसको जल्द से जल्द ठीक करें।
उन्होंने कहा कि सर्वे की रिपोर्ट से पता चला है कि शहर में कुछ ऐसे पॉइंट्स है जहां आवारा पशुओं को संख्या ज्यादा है और इसके चलते इन इलाकों में ट्रैफिक की काफी खस्ता हालात हो जाती है और ये आवारा पशु सड़क दुर्घटना का कारण भी बन रहे है इन पशुओं के लिए प्रशासन ने गौ शाला और खाली पड़ी जगहों पर इन आवारा पशुओं के लिए इंतजाम किया जाए जिनसे हालातो के सुधार आएंगे

ये अधिकारी रहे मौजूद

सड़क सुरक्षा समीक्षा बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन, डीडीओ मुनीश सहगल, पंचायती राज एक्सएन प्रदीप संधू सहित यूएलबी, एफएमडीए, सीएमओ तथा एनएचएआई सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »