Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
HomeराजनीतिHaryana News: तावडू में 12वीं की परीक्षा में जान जोखिम में डालकर...

Haryana News: तावडू में 12वीं की परीक्षा में जान जोखिम में डालकर कराई नकल: जमकर फेंकी गईं पर्चियां,

⇒ ड्यूटी पर तैनात पुलिस दिखी चुस्त, सख्ती के दावे हुए फेल

हिंदुस्तान तहलका / नसीम खान

तावडू – शहर के चंद्रावती स्कूल में परीक्षा केन्द्र पर दसवीं की बोर्ड परीक्षा में नकल पर नकल कसने के सारे दावे मंगलवार को फेल नजर आए। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट करने की सूचना सामने आई। जिस पर नकलचियों के साथ आए लोगों ने खलबली मचा दी और बिल्डिंग व छतों पर चढ़कर नकल कराने के प्रायस में जुट गए। वहीं विभाग द्वारा नकल रहित परीक्षा के दावे फेल होते दिखाई दिए।
शहर के चन्द्रावती स्कूल में मंगलवार को 10वीं कक्षा की विभिन्न विषयों की परीक्षा के दौरान नकलचियों ने अपना पूरा जोर लगाते हुए प्रथम व द्वितीय तल पर बिना अपनी जान की परवाह किए बिना बिल्डिंग पर चढ़े देखे गए।

स्थिति ऐसी थी कि विद्यार्थियों के सहयोगी परीक्षा आरंभ होते ही नकलची परीक्षा रूम तक पर्चियां खूब जोरों शोरों से पहुंचा रहे थे। इसी के साथ स्कूल के बाहर ड्यूटी दे रहे पुलिस के जवान भी चुस्त नजर आए। वहीं इस दौरान अगर किसी नकलची का दो मंजिला बिल्डिंग की छत से पैर फिसल जाए तो उसका बचना मुश्किल हो सकता था। फिर भी इस चिंता को दूर रख कर वह नकल करा रहे हैं। इस दौरान परीक्षा केन्द्र के बाहर खड़ी भीड़ किसी भी व्यक्ति को फोटो व वीडियो बनाने पर भला बुरा कहने से भी नहीं चूक रही थी।

खंड शिक्षा अधिकारी डाक्टर धर्मपाल ने बताया कि नकल किसी भी सूरत में नहीं करने दी जाएगी। यदि किसी केन्द्र पर इस तरह का माहौल दिखाई देता है सख्ती कर सूचना बोर्ड को दी जाएगी। वहीं उन्होंने माना कि पुलिस के जवानों की तैनाती बढ़ाने के लिए पुलिस प्रशासन से बात की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »