Thursday, May 23, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRनई दिल्लीलोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित...

लोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित करें कार्यकर्ता: मोदी

-कमल का फूल ही लोकसभा चुनाव में हमारा उम्मीदवार: मोदी
-दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हुए पीएम मोदी
-बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और दिग्गज नेता हुए शामिल
-पीएम मोदी ने दिए चुनाव में जीत का मंत्र

हिन्दुस्तान तहलका / ब्यूरो  

नई दिल्ली – लोकसभा चुनाव से पहले सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने और पार्टी की आगे की रणनीति बनाने के लिए शनिवार आज दिल्ली में भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो गया है। भाजपा के इस दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी भी दिल्ली के भारत मंडपम पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के सभी नेता और केंद्रीय मंत्री अधिवेशन में शामिल हुए।

बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी का 370 लोकसभा सीटें जीतना श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगा, जिन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए लड़ाई लड़ी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी का चुनाव चिह्न ‘कमल’ पार्टी का उम्मीदवार होगा। पीएम ने इसी के साथ सभी से अपनी जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

370 सीट आंकड़ा नहीं श्रद्धांजलि

बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी 370 और एनडीए 400 पार में 370 सिर्फ एक आंकड़ा नहीं है। बीजेपी कार्यकर्ता 370 सीटें जीतकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो बलिदान दिया था, उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। तावड़ें ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी उसके लिए उम्मीदवार भी घोषित किया। उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा कि बीजेपी का उम्मीदवार है कमल का फूल। उन्होंने कहा कि चयन चलता रहेगा लेकिन कमल के फूल को जिताने के लिए हर कार्यकर्ता काम पर लगें। केंद्र सरकार की और बीजेपी की राज्य सरकारों की योजना के लाभार्थियों से कार्यकर्ता मिलेंगे और यह अभियान 25 फरवरी से देश भर में शुरू होगा। मोदी ने कहा कि कार्यकर्ता आने वाले 100 दिन सीधे बूथ पर काम करें, पिछले बार के मुकाबले हर बूथ पर 370 वोट ज्यादा मिले इसके लिए काम करें।

2014 से पहले और अब के भारत में फर्क

मोदी ने यह भी कहा कि फर्स्ट टाइम वोटर को 2014 से पहले का भारत और 2014 के बाद के भारत में फर्क बताएं और उन्हें बताए कि कैसे भारत का गौरव बढ़ा है। पीएम ने कहा कि महिला वोटर हमारे लिए सिर्फ वोटर नहीं है। जिस तरह का काम पिछले 10 साल में हमारी सरकार ने किया है, वह देखते हुए माता बहनों का आशीर्वाद हमें इस चुनाव में प्राप्त करना है , इसके लिए ज्यादा सक्रिय रहें।

पीएम पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं

पीएम मोदी ने दिए चुनाव में जीत का मंत्र

तावड़े ने कहा कि पिछले 10 साल का केंद्र सरकार का कामकाज और खुद पीएम मोदी को संवैधानिक पद पर आए 23 साल हुए, लेकिन उन पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। भ्रष्टाचार मुक्त, आरोप मुक्त, विकास पर आधारित जो सफलता पाई है वह हम सभी मतदाताओं तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा कि विपक्ष इस चुनाव में तू-तू, मैं-मैं की राजनीतिक ज्यादा करेगा, भावनात्मक मुद्दों को ज्यादा उछालेगा लेकिन हमने जो गरीब कल्याण के लिए काम किया है वही हमारा कैंपेन होगा। मतदाता तक हम गरीब कल्याण, विकास , देश के गौरव के आधार पर पहुंचेंगे।

161 सीटों पर है खास फोकस

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कहा कि 10 साल की विकास यात्रा अभूतपूर्व यात्रा रही। उन्होंने कहा कि लोकसभा प्रवास योजना में 161 लोकसभा में 430 प्रवास केंद्रीय मंत्रियों के हुए। यानी एक लोकसभा में तीन प्रवास हुए। ये 161 सीटें वे हैं जो पिछले चुनाव में बीजेपी ने हारी थी। नड्डा ने भरोसा जताया कि इसमें ज्यादातर सीटें जीतने में हम कामयाब होंगे। आने वाले 100 दिन बीजेपी का कार्यकर्ता सीधे बूथ पर टारगेट करेगा और विकास की बातें हर वोटर तक ले जाने में सफल रहेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »