Sunday, October 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यापार मंडल के साथ की बैठक,...

Haryana News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यापार मंडल के साथ की बैठक, किया मतदान को लेकर जागरूक

हिंदुस्तान तहलका / सोनम सिंह

फरीदाबाद – जिला निर्वाचन अधिकारी कम डीसी विक्रम सिंह (DC Vikram Singh) ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के पर्व में जिला फरीदाबाद में हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर मजबूत लोकतंत्र प्रणाली का भागीदार बने। उन्होंने कहा कि शहर के व्यापारियों, दुकानदारों, नौकरीपेशा, बुजर्गाे व युवाओं को इसमें बढ़चढक़र अपनी भागेदारी निभानी चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें मतदान करने के प्रति जागरुक कर रहे थे। इस मौके पर मुख्य रूप से व्यापार मंडल के प्रधान राजेश भाटिया, बंसीलाल कुकरेजा, गगन अरोड़ा सहित अन्य व्यापारी मौजूद थे।

विक्रम सिंह ने कहा कि प्रत्येक मतदाता को मतदान केंद्र में अपने मत की गोपनीयता बनाए रखना अनिवार्य है। यह मतदाता की नैतिक जिम्मेदारी भी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि मतदाता के पास पुराना एपिक कार्ड है तो भी वह वोट डाल सकता है, बशर्ते कि उसका नाम उस क्षेत्र की मतदाता सूची में होना चाहिए। यदि किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में नहीं है तो वह वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर अपना आधार कार्ड या वोटर कार्ड या अन्य कोई पहचान पत्र दिखाता है तो उसे वोट डालने नहीं दिया जाएगा। कोई भी मतदाता केवल तभी वोट डाल सकता है जब उसका नाम मतदाता सूची में दर्ज हो। व्यापार मंडल के प्रधान राजेश भाटिया ने कहा कि प्रजातंत्र प्रणाली में मतदान जरुरी है, वोट ही हमें सरकार चुनने की ताकत देता है।

सभी व्यापारियों को भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करना चाहिये। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह को विश्वास दिलाया कि शहर के व्यापारी लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़चढक़र हिस्सा लेकर मजबूत सरकार चुनेंगे। इस अवसर पर ब्यापार मंडल फरीदाबाद के पदाधिकारी नीरज मिगलानी, बंसीलाल कुकरेजा, गगन अरोड़ा, नंदराम पाहिल, आई.एस जैन, हरिराम सरोत, आलोक कुमार, राकेश पुरुथी, नीरज भाटिया, राम मेहर, रिंकल भाटिया, सुनील दत्त तंवर वह अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »