Sunday, October 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा स्वीप...

Haryana News: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा स्वीप कार्यक्रम: डीसी

हिंदुस्तान तहलका /अनीश कौशिक

पानीपत – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर वीरेंद्र कुमार दहिया (Dr Virendra Kumar Dahiya) के दिशा निर्देशन पर जिला में स्वीप कार्यक्रम बड़े जोर शोर से चलाया जा रहा है जिसके तहत युवाओं के साथ-साथ 100 वर्ष की आयु पार कर चुके बुजुर्ग भी इस स्वीकृत कार्यक्रम में अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं

स्वीप कार्यक्रम से जुड़े निर्वाचन कार्यालय की ओर से डॉ हितेश चंद्र ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त पंकज यादव ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को फील्ड में उतरने के निर्देश दिए हैं जिसके तहत युवाओं के साथ-साथ 100 वर्ष की आयु पार कर चुके बुजुर्ग भी अपने अनुभव से दूसरों को प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए। जलमाना गांव के 105 वर्षीय धर्मवीर सिंह और रासलापुर के 124 वर्षीय लख्खी शेख ने बताया कि वे हमेशा से ही पूरी उमंग के साथ अपने मतदान का प्रयोग करते आए हैं इसी तरह युवाओं को भी इसमें बजट कर भाग लेना चाहिए।

हितेश चंद्र ने बताया कि गांव में जाकर इन बुजुर्ग मतदाताओं को सम्मानित भी किया जा रहा है ताकि यह युवाओं के लिए आइकन बन सके। युवा मतदाता, फर्स्ट टाइम वोटर, हंड्रेड प्लस वोटर्स, सीनियर सिटीजन को जिले में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए 25 मई 2024 को अनिवार्य मतदान लोकतंत्र के पर्व को देश के पर्व के रूप में, मतदाता दिवस के रूप में, वोट डालकर मनाना है और जिला में ज्यादा से ज्यादा मतदान को बढ़ाना है। उन्होंने बताया कि बापौली के बीआरएम स्कूल, छाजपुर के आरोही मॉडल स्कूल, जलमाना, रिसालू, ऊझा इत्यादि स्कूलों में वोटर जागरूकता अभियान चलाया गया और बच्चों को जागरूकता शपथ भी दिलाई गई है। यही नहीं बच्चों द्वारा रैली निकाल कर भी गांव में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »