Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeअन्य राज्यHaryana News: भट्टू खंड के नौ गांवों की 30 हजार 370 एकड़...

Haryana News: भट्टू खंड के नौ गांवों की 30 हजार 370 एकड़ में होगा कार्य, खर्च किए जाएंगे 26 करोड़ 56 लाख रुपये

हिंदुस्तान तहलका / रमेश ढाका

भट्टू कलां – फतेहाबाद जिले के भट्टू खंड के नौ गांवों की 30 हजार 370 एकड़ में होगा कार्य, खर्च किए जाएंगे 26 करोड़ 56 लाख रुपये। फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम  (MLA Dudaram) ने गांव शेखुपुर दड़ौली, गांव में सेमग्रस्त तथा जलभराव क्षेत्र के सुधार के लिए सौर ऊर्जा संचालित वर्टिकल जल निकासी प्रणाली कार्य का विधिवत व मंत्र उच्चारण के साथ शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सेम व जलभराव क्षेत्र को समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। यह कार्य निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता पूर्वक संपन्न करवाया जाएगा।

कार्य पूर्ण होने पर किसानों की 30 हजार 370 एकड़ भूमि से सेम व जलभराव की समस्या का समाधान होगा। इस कार्य पर 26 करोड़ 56 लाख 35 हजार रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इस कार्य पर दर्जनों सोलर ट्यूबवेल, कई हजार मीटर अंडरग्राउंड पाइपलाइन डाली जाएगी, जिससे पानी निकासी होगी। विधायक दुड़ाराम ने कहा कि शेखुपुर दड़ौली में दो करोड़ 7 लाख 86 हजार , रुपये की राशि खर्च की जाएगी, जिससे सेम व जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी। इससे हजारों किसानों की कई एकड़ भूमि में सेम व जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान होगा। उन्होंने कहा कि गांव शेखुपुर दड़ौली में भी जलभराव व सेम की समस्या है, जिसे खत्म किया जाएगा।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक दुड़ाराम ने कहा कि फतेहाबाद हलका के किसी भी गांव में सेम व जलभराव की समस्या नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि विभिन्न गांवों में सेम व पानी भराव की बड़ी जटिल समस्या थी, जिससे किसानों व आमजन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस लंबित मांग को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सरकार ने पूरा कर हलके का मान बढ़ाया है, जिससे किसान व आमजन में खुशी की लहर है।

इसके लिए वे फतेहाबाद जनता की तरफ से उनका आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि आज नौ गांवों की सेम व जलभराव की समस्या के समाधान के लिए कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि सितंबर माह तक जलभराव व सेम की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा, जिसके लिए कार्य तेजी से चल रहा है। इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधि अमर सिंह, एसडीओ मानसिंह , डॉ आत्म प्रकाश, भदरेचा, उदाराम भदरेचा, सूबेदार सुरजीत सहारण, जगदीश भदरेचा, नत्थू राम माडण, जगदीश मालिया, प्रधान राय साहब, जोधाराम मांकड़ आदि गणमान्य ग्रामवासी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »