Monday, April 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: ड्यूटी पर जान गंवाने वाले एसपीओ के परिवारजनों को पुलिस...

Haryana News: ड्यूटी पर जान गंवाने वाले एसपीओ के परिवारजनों को पुलिस आयुक्त ने सौंपा 50 लाख का चेक

हिंदुस्तान तहलका / संवाददाता

फरीदाबाद – पिछले वर्ष 25 जुलाई की रात को एक आवारा किस्म के व्यक्ति ने एसपीओ पर ईंट से हमला कर दिया था। जिसके बाद एसपीओ मोहनलाल को ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जहां पर डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया था। एचडीएफसी बैंक (HDFC bank) के अनुबंध व पॉलिसी के तहत पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने अपने कार्यालय में एसपीओ मोहनलाल के परिजनों को 50 लाख का चेक आर्थिक मदद के लिए परिजनों को दिए।

जिसमें मोहन लाल की पत्नी को 40 लाख का, पिता फूलसिंह व माता रामेश्वरी को 5-5 लाख का चेक दिया गया है। इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक से गौरव श्रीवास्तव मुख्य खाता प्रबंधक प्रमुख,नोडल अधिकारी दिवाकर (कुंजी खाता प्रबंधक), सहायक मैनेजर रविकुमार, वेलफेयर इंस्पेक्टर राम निवास, सब इंस्पेक्टर महेश कुमार मौजूद थे।
पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने एसपीओ स्वर्गीय मोहनलाल के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस विकट परिस्थिति में मोहनलाल के परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी। हालांकि जाने वाले की कमी को तो पूरा नहीं किया जा सकता । लेकिन यह आर्थिक मदद कर परिजनों की इस संकट की घड़ी में सहायता करने की एक छोटी सी कोशिश की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 25 जुलाई की रात को सूरजकुण्ड गोलचक्कर पर ड्यूटी के दौरान एक आवारा किस्म के व्यक्ति द्वारा ईट से हमला कर दिया था। जिस हमले में एसपीओ ने अपनी जान गवा दी। जांच के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

एसपीओ (SPO) मोहनलाल पुत्र फूल सिंह सिरसा जिले के रत्ता खेड़ा गांव के रहने वाले थे जिनका जन्म 10 जुलाई 1981 को हुआ। पुलिस विभाग में भर्ती होने से पहले वह एचआईएसएफ में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पुलिस विभाग में वह 20 जुलाई 2017 को भर्ती हुए थे, वह सूरजकुंड थाने में अपनी सेवाएं दे रहे थे। मोहनलाल के दो बच्चे हैं जिसमें एक बेटा और एक बेटी शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »