Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादFaridabad News: फरीदाबाद: दंगा नियंत्रण कंपनी 'चार्ली 2' का डीसीपी बल्लभगढ़...

Faridabad News: फरीदाबाद: दंगा नियंत्रण कंपनी ‘चार्ली 2’ का डीसीपी बल्लभगढ़ अनिल कुमार ने किया निरीक्षण

हिंदुस्तान तहलका / सोनम सिंह 

फरीदाबाद – फरीदाबाद में दंगे जैसी स्थिति को नियंत्रण के लिए प्रत्येक जोन में अलग-अलग दंगा निरोधक टीम बनाई गई है। बल्लभगढ़ के डीसीपी अनिल यादव (DCP Anil Yadav) ने शुक्रवार को कानून व्यवस्था के मद्देनजर दंगा नियंत्रण कंपनी ‘चार्ली 2’ का निरीक्षण किया।

पुलिस उपायुक्त ने अपने कार्यालय के परिसर में एकत्रित करके सभी प्लाटून इंचार्ज, सेक्शन इंचार्ज को उनकी टीम के साथ निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। चार्ली कंपनी 2 के कमांडर एसीपी तिगांव राजेश लोहान और सेकंड कमांडर थाना आदर्श नगर प्रभारी कृष्ण कुमार है। कंपनी में शामिल किए गए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए देते समय डीसीपी बल्लभगढ़ अनिल कुमार ने बताया कि कंपनी के जवान लाठी-डंडा, हेलमेट, बॉडी प्रोटेक्टर के साथ एक कॉल में तैयारी की स्थिति में रहेंगे। सभी जवान स्मार्ट,अलर्ट अनुशासन में ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे।

पुलिस जवानों को निर्देश मिलते है तुरंत प्रभाव से सूचना मिलते ही समय और जगह पर अपने-अपने निर्धारित साजो-सामान के साथ पहुंचेंगे और अपनी-अपनी ड्यूटियों को दुरुस्त के साथ करेंगे। इन कंपनी का गठन फरीदाबाद में किसी भी प्रकार के दंगे, धरना प्रदर्शन बलवा और आंदोलन जैसी स्थितियों को नियंत्रण करने के लिए तैयार किया गया है। तुरंत गति से कार्रवाई करके शहर में कानून व्यवस्था को मजबूती प्रदान करेगी। उपरोक्त कंपनी की समय-समय पर ड्रिल भी कराई जाएगी। साथ ही पुलिस कमिश्नर स्वयं भी समय-समय पर कंपनी के काम समीक्षा करते रहते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »