Friday, July 19, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादFaridabad News: समाधान शिविर में जनसेवा को समर्पित होकर अधिकारी निभा रहे...

Faridabad News: समाधान शिविर में जनसेवा को समर्पित होकर अधिकारी निभा रहे हैं अपना दायित्व: ADC

 शिविर में 54 शिकायतों में से15 का हुआ निवारण
तहलका जज्बा / संवाददाता
फरीदाबाद। हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश भर में समाधान शिविरों के जरिए आमजन को राहत पहुंचाई जा रही है। सुबह 09 बजे से 11 बजे के बीच जिला स्तर से लेकर उपमंडल स्तर पर अधिकारी दो घंटे संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठकर जनसेवा को समर्पित होकर अपना दायित्व प्रभावी रूप से निभा रहे हैं। बुधवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.आनंद शर्मा ने समाधान शिविर में बैठकर नागरिकों से सीधा संवाद किया और दो घंटे से ज्यादा चले शिविर में 54 शिकायतों की सुनवाई करते हुए 15 का मौके पर ही निवारण किया। वहीं अन्य 39 शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

समाधान शिविर में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.आनंद शर्मा ने प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, पुलिस विभाग से संबंधित विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित मामलों की शिकायतों का समाधान करते हुए  कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में महत्वपूर्ण व सार्थक और अनूठा  कदम उठाया है। जहां जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 09 से 11 बजे तक प्रत्येक कार्य दिवस पर समाधान शिविर का आयोजन आम जनता को समर्पित  किया जा रहा है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे अपनी शिकायतें इन समाधान शिविरों के माध्यम से निपटवाएं। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहते हैं।  इसलिए समस्याओं का समाधान त्वरित किया जा रहा है।
अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.आनंद शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आमजन की जो शिकायतें मौके पर निपटाने की स्थिति में है। उनके लिए उन्हें बेवजह चक्कर न कटवाएं। उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का तत्काल समाधान संभव नहीं है। उनके लिए समय सीमा निर्धारित कर शिकायतकर्ता को इसकी जानकारी अवश्य दें। इस अवसर पर समस्याओं को तत्परता से निपटने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। समाधान शिविर में डीसीपी ट्राफिक उषा देवी, एसडीएम फरीदाबाद शिखा, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह व सीटीएम अंकित कुमार सहित ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वजीर डागर भी मौजूद रहे।
बुधवार को प्रदीप कुमार सिंह राठौर, निवासी सेक्टर-87 एसआरएस रॉयल सोसाइटी ने एडीसी डॉ आनंद शर्मा और उनकी टीम के अधिकारी गण व कर्मचारियों और जिला प्रशासन का धन्यवाद करते हुए बताया कि परिवार पहचान पत्र में  उनकी बेटी चित्रांशी राठौर की जन्मतिथि सही की गयी है। जोकि मात्र पांच मिनट के भीतर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रणाली के माध्यम से ठीक की गयी है। इससे पहले प्रदीप कुमार सिंह ने सीएससी सेंटर में सरकार को ऑनलाइन जन्म तिथि की त्रुटि दूर करने का आवेदन किया था। उन्होंने आगे बताया की बेटी चित्रांशी का बीकॉम में दाखिला कराने के लिए डीएचई/डीएचई पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना था। जो की जन्म तिथि की त्रुटि के कारण हो नहीं पा रहा था। प्रदीप कुमार सिंह ने इस समाधान के लिए सरकार का भी विशेष रूप से आभार व्यक्त किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »