Thursday, July 18, 2024
No menu items!
spot_img
HomeहरियाणाHaryana News: मंत्री महिपाल ढांडा ने सुनी राजा खेड़ी व कुटानी के...

Haryana News: मंत्री महिपाल ढांडा ने सुनी राजा खेड़ी व कुटानी के ग्रामीणों की समस्या

-प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश बना पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था: महिपाल ढांडा
हिंदुस्तान तहलका/ अनीश कौशिक
पानीपत।
विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने शुक्रवार को जिले के गांव राजा खेड़ी व कुटानी में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के सफल प्रयास से देश पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आने वाले समय में देश अर्थव्यवस्था के मामले में तीसरे स्थान पर होगा। राज्य सरकार की यह पहल लोगों में ऊर्जा का संचार कर रही है। यह पहला अवसर है जब प्रशासन लोगों के द्वार पर जाकर न केवल उनकी समस्याओं को पूछता है बल्कि निश्चित समय में उनका समाधान भी करता है। इस कार्यक्रम में जिन लोगों ने समस्याएं दी है उनका निस्तारण हर हाल में होगा। इसको लेकर वे गंभीर है , उनका चिंतन व मंथन सकारात्मक है। जिसके भविष्य में परिणाम सार्थक होंगे। विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि बिजली पानी उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। आमजन की समस्याओं को दूर करने को लेकर वे लगातार गांव -गांव जाकर उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे है। उनका उद्देश्य लोगों की सेवा करना व जरूरतमंद को वह सब कुछ उपलब्ध कराना है जिसको लेकर यह कार्यक्रम शुरू किया गया है।
विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में उन्हें आपार सफलता मिल रही है। समस्याओं को लेकर बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम में पहुंचते है व समाधान होने पर ढेरों आशीर्वाद देकर उनका उत्साह बढ़ता है। कार्यक्रम में जो समस्याएं मिल रही इनमें ज्यादातर समस्याएं बुढ़ापा पेंशन, फैमली आईडी, आधार कार्ड, अवैध अतिक्रमण व सौ-सौ गज के प्लाटों के संदर्भ में मिल रही है।
विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि उनकी कथनी व करनी एक समान है। लोगों को इस बात का पूरा भरोसा है कि दरबार में जो समस्याएं वो लेकर पहुंच रहे है उनका समाधान निश्चित रूप से होगा। इसी विश्वास को कायम रखने के लिए वे जनता के बीच में पहुंच रहे है। जनता का भरपूर समर्थन इस बात की मोहर लगाता है कि आमजन का उनके प्रति विश्वास बढ़ा है।
दरबार में मकान की जर्र जर्र हालत को ठीक कराने को लेकर पहुंची वयोवृद्ध ओमपति ने बताया कि मानसून के आगमन ने उनकी चिंता बढ़ा दी है। उनके मकान की हालत इस कदर जर्र जर्र है कि अगर उसकी मरम्मत समय रहते नहीं कि तो किसी भी समय बड़ी घटना घट सकती है। मंत्री ने वयोवृद्ध को आश्वस्त कर उनके मकान का सर्वे कराने के निर्देश दिए।
इस मौके पर बिजली विभाग के उच्च अधिकारी नरेन्द्र जागलान, पब्लिक हेल्थ के एसडीओ के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »