Wednesday, July 24, 2024
No menu items!
spot_img
HomeहरियाणाHaryana News: सोहना में खुले पड़े नाले दे रहे हादसों को न्यौता,...

Haryana News: सोहना में खुले पड़े नाले दे रहे हादसों को न्यौता, नगर परिषद नहीं ले रहा सुध

तहलका जज्बा / ललित जिंदल
सोहना। सोहना कस्बे में ठेकेदार की मनमानी व लापरवाही के चलते फव्वारा चौक पर बना खुला नाला हादसों को दावत दे रहा है। जिसके खुले होने से किसी भी समय अप्रिय घटना घटित हो सकती है। आरोप है कि ठेकेदार ने नाले के आसपास सुरक्षा के ठोस इंतजाम नहीं किए हैं। जिससे उक्त नाला लोगों की जान का दुश्मन बनने लगा है। वहीं दूसरी ओर हैरत की बात है कि नगर परिषद प्रशासन ने लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ अभी तक भी कोई कार्यवाही नहीं की है। जिससे अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।
कस्बे के हार्ट ऑफ दी सिटी कहलाने वाले फव्वारा चौक के सौंदर्यीकरण का कार्य नागरिकों की जान का दुश्मन बन कर रह गया है। निर्माण कार्य को करने वाला ठेकेदार लापरवाही बरत रहा है। जबकि परिषद के अधिकारीगण उक्त ठेकेदार की लापरवाही को जानबूझकर अनदेखा कर रहे हैं। बता दें कि फव्वारा चौक पर बने बरसाती नाले की खुदाई करीब 12 दिन पूर्व की थी। जिसको ढकने के लिए ठेकेदार ने सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किये हैं। ठेकेदार ने नाले पर लगे लोहे के जाल को भी सफाई करने के दौरान फेंक दिया था। जिसके चारों ओर कोई भी प्रबंध नहीं हैं। जबकि उक्त नाला सड़क के बीचों बीच बना हुआ है। जो तीन सड़कों को जोड़ता है। ऐसा होने से पैदल राहगीर व वाहन चालक किसी भी समय बड़े हादसे का शिकार हो सकते हैं।

रात्रि में ज्यादा खतरा
खुला नाला सुरक्षा प्रबंध के अभाव में रात्रि के समय ज्यादा खतरनाक बन रहा है। जिससे किसी भी समय जान की हानि सम्भव है। जिसकी गहराई नापना असम्भव है। नगरपरिषद के अधिकारियों को शायद किसी बड़ी घटना का बेसब्री से इंतजार है। जिन्होंने ठेकेदार के खिलाफ अभी तक भी कोई कार्यवाही नहीं की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »