Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशमथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर भयानक हादसा: टर्न कर रही स्लीपर...

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर भयानक हादसा: टर्न कर रही स्लीपर बस से टकराई कार

-धमाके के साथ दोनों गाड़ियां जलीं, पांच लोग जिंन्दा जले

हिंदुस्तान तहलका  / शिवांगी चौधरी

मथुरा। मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर सोमवार सुबह भीषण हादसा हो गया। यहां एक्सप्रेस-वे पर टर्न हो रही स्लीपर बस से तेज रफ्तार कार टकरा गई। तेज धमाका हुआ और दोनों गाड़ियां जलने लगीं। हादसे में स्विफ्ट कार में सवार 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। टक्कर के बाद आग इतनी तेज फैली की सवार लोग कार का गेट तक नहीं खोल पाए। कार को फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद निवासी अंशुल यादव पुत्र मनोज यादव ड्राइव कर रहा था। बाकी 4 मृतकों की शिनाख्त नहीं हुई है। बस सवार यात्री सुरक्षित हैं। बस सवार सत्य प्रकाश ने बताया कि बस बिहार के गया से दिल्ली जा रही थी। वह एसओ  का एग्जाम देने जा रहे थे। उनके एडमिट कार्ड, बैग और पैसा बस में ही जल गए।
हादसे वाली जगह से कुछ पहले एक ढाबे पर बस रुकी थी। फिर बस चली तो ड्राइवर और कंडक्टर आपस में बात कर रहे थे कि आगे रास्ता बाधित है। बस यहीं से मोड़ लीजिए। ड्राइवर बस मोड़ने लगा। तभी रेज रफ्तार कार आकर भिड़ गई। बांग्लादेश के टूरिस्ट राहत ने बताया कि बस में 35-40 यात्री सवार थे। अचानक बस दाएं मुड़ी और कार आकर घुस गई। बस सवार लोगों को एक्सीडेंट के बारे में ज्यादा महसूस नहीं हुआ। ऐसा लगा कि धक्का लगा हो। खिड़की से झांक कर देखा तो कार में भीषण आग लगी थी। बस में भी आग फैल गई थी।

बिहार के गया से चली थी स्लीपर बस

हादसा महावन थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे के माइल स्टोन 117 पर हुआ। स्लीपर बस गया से चली थी। बस और कार की टक्कर होते ही धमाका हुआ और आग गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे। आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बढ़ती ही जा रही थी। पुलिस को सूचना दी गई। वहीं, एक्सप्रेस वे पर दो वाहनों में आग लगने से पूरा रोड ब्लॉक हो गया। एक लेन का ट्रैफिक थम गया।

फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई, लेकिन तब तक दोनों गाड़ियां जल गईं

हादसे की सूचना मिलते ही महावन पुलिस, फायर ब्रिगेड टीम और एक्सप्रेस वे की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई। फायर फाइटर्स आग बुझाने की कोशिश में जुटे। आग इतनी भयंकर थी कि इसकी लपटें और धुआं दूर तक दिखाई दिया। आग तो कुछ घंटे की मशक्कत में बुझा ली गई, लेकिन तब तक दोनों गाड़ियां जल गई थीं। पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर आगरा से नोएडा की तरफ जाने वाला ट्रैफिक रोक दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments