Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP News: जयंत चौधरी ने की विधायक संग बैठक, लोकसभा चुनाव को...

UP News: जयंत चौधरी ने की विधायक संग बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई रणनीति

हिन्दुस्तान तहलका / शिवांगी चौधरी

मथुरा – रालोद मुखिया और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी मथुरा दौरे पर हैं। उन्होंने पने आवास पर राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों के साथ एक बैठक की। करीब दो घंटे तक चली इस बैठक में राज्यसभा चुनावों को लेकर मंथन हुआ। जिसके बाद जयंत चौधरी अपने आवास से ही लखनऊ के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि सोमवार को सीएम योगी सभी विधायकों से मुलाकात करेंगे।

बैठक के बाद जयंत चौधरी ने कहा कि आज हम सब मथुरा में खड़े हैं, हमारे सभी विधायक गण मथुरा में मौजूद हैं, उनसे हमने बातचीत की है आगामी राज्यसभा चुनाव संबंधी और सभी विधायक पार्टी के निर्णय के साथ हैं। एनडीए में शामिल होने पर कहा कि यह सब तो सर्वाविदित हो गया अब इसमें कहने के लिए कुछ नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि औपचारिक घोषणा बहुत ही जल्दी होगी और कितनी सीटों पर हम चुनाव लड़ेंगे यह सब औपचारिक घोषणा होने के बाद ही हम आपके सामने क्लियर कर पाएंगे।

मथुरा की सीट के सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा कि मथुरा की सीट मथुरा वासियों पर ही रहेगी। राहुल गांधी की यात्रा पर कहा कि राहुल गांधी को मेरी शुभकामनाएं हैं ,उनकी यात्रा के लिए यही कहूंगा। मथुरा से जयंत चौधरी के चुनाव लड़ने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अभी तक मैं यहां से चुनाव लड़ने का सोचा भी नहीं है ,और नहीं मैंने कोई अभी निर्णय लिया है। जब गठबंधन की घोषणा हो जाएगी तब हम आपको सीटों के बारे में बताएंगे।

उन्होंने कहा कि कुछ तो हृदय परिवर्तन हुआ है सरकार और विपक्ष की जिम्मेदारी के बीच कुछ ज़िम्मेदारी होती है। सरकार की कमियों को उजागर करना।  वही हमारी नैतिकता है। जब हम एनडीए में शामिल होंगे तो सरकार की अंदरूनी जो कमियां होगी, उनमें हम सुधार करने के लिए कहेंगे और मजबूत कैसे हो गठबंधन इस पर विचार करेंगे।

किसान आंदोलन पर कहा कि बातचीत से हल निकालना चाहिए, कई बार बात हो चुकी है पिछली बार भी लंबे समय आंदोलन चला था। सरकार और किसानों के बीच संवाद का सही रास्ता नहीं हो पाया। कई बार बड़े-बड़े मंत्रियों को वहां भेजा गया है, पंजाब सरकार के मंत्रियों को भेजा गया है। इस मुद्दे पर विभिन्न राज्यों से भी राय ली जा रही है यह एक राज्य का विषय नहीं है कई राज्यों का है।

आरएलडी जाटों की पार्टी नहीं

जयंत चौधरी ने कहा कि आरएलडी जाटों की पार्टी नहीं है।  इस बात को मैं पहले कई बार कह चुका हूं। इस बात को काट-काट कर अलग-अलग तरीके से दिखाया गया है।  हम किसानों के मजदूरों के उनकी उम्मीदों को आगे बढ़ाने के लिए हम प्रयासरत हैं। अगर किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए जयंत चौधरी को भेजा जाएगा सवाल पर कहा मैं मध्यता करने के लिए बिल्कुल तैयार हूं। जो भी जिम्मेदारी मुझे मिलेगी मैं उसे सही तरीके से निभाऊंगा।

शामिल हुए 10 विधायक

जयंत की बैठक में 10 विधायक शामिल हुए हैं। इनमें थाना भवन से विधायक अशरफ अली, शामली से प्रसन्न चौधरी, बुढ़ाना से राजपाल तालियान, पुरकाजी से अनिल कुमार, मीरापुर से चंदन चौहान, शिवाल खास से गुलाम मोहम्मद, छपरौली से अजय कुमार, सादाबाद से प्रदीप चौधरी, खतौली से मदन भैया और भरतपुर से सुभाष गर्ग शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »