Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRगुरूग्रामHaryana News: हरियाणा में पर्यटन और होटल कारोबार में रोजगार की अपार...

Haryana News: हरियाणा में पर्यटन और होटल कारोबार में रोजगार की अपार संभावनाएं – CM

हिंदुस्तान तहलका / गीतिका

गुरूग्रामहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने कहा कि पर्यटन का अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान होता है। इस क्षेत्र में उद्यमिता (एंटरप्रेन्योरशिप) का भी बड़ा स्कोप है। उन्होंने यह बात रविवार को गुरूग्राम के सेक्टर 69 में ओयो एक्सीलिरेटर कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए कही। उन्होंने ओयो द्वारा नव उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के लिए आरम्भ एक्सीलिरेटर कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम नव उद्यमियों को आगे बढ़ाने में कारगर साबित होगा।

उन्होंने कहा होटल कारोबार में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं, किसी भी छोटे कार्य को बड़ा होने में देर नही लगती, युवा पीढ़ी जोश और उत्साह के साथ आगे बढे, रोज़गार के अवसर  लगातार युवाओं को मिलते रहे, इसके लिए सरकार निरन्तर प्रयासरत है। साथ ही सरकार अपना कोरोबार शुरू करने वालों को पूरा स्पोर्ट करेगी। उन्होंने ओयो एक्सलरेटर कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम की रहने वाली बबीता यादव को तीस लाख रुपए, सोनीपत निवासी दीपक सिंह राणा को पंद्रह लाख रुपये और गुरुग्राम निवासी विजय यादव को दस लाख रुपये की वित्तीय सहायता राशि के चैक वितरित किये।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते हुए संस्थान के सीईओ रितेश अग्रवाल ने संस्थान की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप के लिए हरियाणा में अच्छा समय है। आज ओयो संस्थान करोडों रुपये का बिजनेस कर रही है। उनका लक्ष्य है कि हरियाणा के युवाओं को भी इस कार्य में जोड़ा जाए। उन्होंने सरकार से मिल रहे सहयोग के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा, डीसी निशांत यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »