Thursday, May 23, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP News: Kamla Nagar की कपड़ा शोरूम कल्वी में लगी भीषण आग

UP News: Kamla Nagar की कपड़ा शोरूम कल्वी में लगी भीषण आग

हिन्दुस्तान तहलका / ब्यूरो  

आगरा – कमला नगर में सोमवार की सुबह कपड़े के शोरूम कल्वी में भीषण आग लग गई। प्रथम तल और द्वितीय तल पर सो रहा शोरूम मालिक का परिवार आग में फंस गया। घर में धुआं से दम घुटने परिवार को जानकारी हुई। बाहर निकलने का रास्ता आग से घिरा था। ऐसे में बेटी द्वितीय तल की रेलिंग से लटक कर नीचे कूद गई। आसपास के लोगों ने हाथों का जाल बनाकर बचा लिया। व्यापारी और उनकी पत्नी को दमकलकर्मियों ने सीढ़ी लगाकर सुरक्षित उतार लिया। द्वितीय तल से नीचे कूदने से बेटी के चोट आई है। उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

कमला नगर में सेंट्रल बैंक रोड पर बी ब्लॉक में कपड़े के शोरूम कल्वी के मालिक रमेश गुरुवाणी परिवार के साथ शोरूम के ऊपर प्रथम और द्वितीय तल पर ही रहते हैं। सोमवार की सुबह साढ़े पांच बजे प्रथम तल पर उनके घर में आग लग गई। आग रसोई से लाबी की तरफ बढ़ रही थी। तब रमेश की आंख खुली। रमेश और उनकी पत्नी निशा प्रथम तल पर सो रहे थे। जबकि उनकी 25 वर्षीय बेटी अनमोल द्वितीय तल पर थीं।

रमेश ने आसपास के लोगों और पुलिस को फोन किया। थोड़ी देर में ही कमला नगर के पार्षद पंकज अग्रवाल और आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। आग के कारण रमेश और उनके परिवार के सदस्य जीने से नीचे नहीं उतर सकते थे। बेटी अनमोल जान बचाने को द्वितीय तल की रेलिंग से लटक गई। पार्षद और आसपास के लोगों ने नीचे हाथों का जाल बना लिया और अनमोल से कूदने को कहा। अनमोल नीचे कूद गई। उसको मामूली चोट आई है। स्थानीय लोगों ने सीढ़ी लगाकर रमेश और उनकी पत्नी को भी सुरक्षित उतार लिया।

थोड़ी देर में ही दमकल की पांच गाड़ियां पहुंच गईं। दमकलकर्मियों ने प्रथम तल पर फंसे उनके पालतू श्वान और बिल्ली को बाहर निकाल लिया। करीब दो घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग से घर में लाखों का नुकसान हो गया है। अनमोल को फिलहाल शांति वेद अस्पताल में भर्ती कराया है। उसकी हालत खतरे से बाहर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »