Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादकिसान आंदोलन को लेकर फरीदाबाद में सुरक्षा के चाक चौबंद

किसान आंदोलन को लेकर फरीदाबाद में सुरक्षा के चाक चौबंद

-पुलिस आयुक्त ने जिले के सभी बॉर्डर एरिया पर लिया पुलिस बन्दोबस्त का जायजा

– किसान संगठनों से अपील बनाए रखें शांति

-साइबर पुलिस, क्राइम ब्रांच और लोकल पुलिस की पैनी नजर, की जाएगी सख्त कार्यवाही

हिन्दुस्तान तहलका / संवाददाता

फरीदाबाद

जैसा कि विदित है की 13 फरवरी को विभिन्न किसान संगठनों के दिल्ली कूच का आह्वान किया गया है। जिसके मध्यनजर एहतियातन फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और कानून एंव व्यवस्था को बनाए रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने प्रर्याप्त व पुख्ता पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं। इसी के मध्यनजर फरीदाबाद पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने जिले के सीकरी बॉर्डर नाकापलवल के गदपुरी नाका और फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर सराय नाकासीकरीझाडसेंतलीखोरी व मांगर के नाकों पर व्यवस्थाओं और बन्दोबस्तों का जायजा लिया तथा किसानों की हर गतिविधी पर पूरी तरह से नजर रखने के सख्त निर्देश दिए गए। इस दौरान पुलिस आयुक्त के साथ डीआईजी कम डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गलडीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धनएसीपी बल्लभगढ़ विनोद कुमारएसीपी मुजेसर महेश कुमार भी मौजूद रहे। इसके अलावा गदपुरी नाका पर पलवल पुलिस के अधिकारियों से भी समन्वय स्थापित किया गया। इस दौरान पलवल की तरफ बॉर्डर के नाके पर पलवल की एसपी डॉक्टर अंशु सिंगलाएडिशनल एसपी मयंक मिश्रा व पलवल के डीएसपी नरेंद्र यादव मौजूद रहे।

कोई भी गैर कानूनी गतिविधी ना करें

इस संबंध में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा किसानों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। किसान नेताओं से वार्तालाप करके कानून एंव व्यवस्था को बनाएं रखने व किसी भी प्रकार के उपद्रव को रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। जिले के हर हालात के बारे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी नियमित तौर पर अवगत करवाया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे- ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब व अन्य प्लेटफॉर्म पर पुलिस द्वारा विशेष निगरानी रखे हुई है। ताकि किसी भी प्रकार की भ्रामक, गलत, लोगों को उकसाने के लिए पुरानी फोटो व वीडियों के साथ छेड़छाड़ करके वायरल करने वाले व दुष्प्रचार करने वाले असामाजिक तत्वों पर समय रहते कार्यवाही की जा सके। फरीदाबाद पुलिस की आमजन से अपील है कि आपस में किसी भी प्रकार की भ्रामक, गलत व उकसाने वाली खबर/फोटो/वीडियो पर ध्यान ना दें। कोई भी गैर कानूनी गतिविधी ना करें। जिले में कानून एवं व्यवस्था बनाएं रखें। साथ ही कानून एंव व्यवस्था भंग करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित करके उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

दिल्ली जाने वाले करे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल

यातायात व्यवस्था के चलते फरीदाबाद पुलिस की अपील है कि दिल्ली बॉर्डर पर स्थित दुर्गा बिल्डर के पास दिल्ली व फरीदाबाद पुलिस के नाके पर भी किसान आंदोलन के चलते व वाहनों की चेकिंग के चलते वाहन चालकों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आमजन से अपील है कि वह दिल्ली की तरफ आवागमन करते समय निजी वाहन का प्रयोग करने की बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे मेट्रो, रेलवे व बस आदि का उपयोग करें और फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments