Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRनई दिल्लीकिसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च: दिल्ली पुलिस ने यातायात परामर्श जारी किया

किसानों का ‘दिल्ली चलो’ मार्च: दिल्ली पुलिस ने यातायात परामर्श जारी किया

हिंदुस्तान तहलका

दिल्ली पुलिस ने प्रस्तावित किसानों के विरोध के मद्देनजर सोमवार को एक यातायात सलाह जारी की, जिसमें यात्रियों को राष्ट्रीय राजधानी की तीन सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध के बारे में सचेत किया गया।

कई किसान संघों, जिनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से हैं, ने अपनी उपज के लिए एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून की मांग के लिए 13 फरवरी को मार्च का आह्वान किया है, यह उन शर्तों में से एक है जो उन्होंने 2021 में अपना आंदोलन वापस लेने पर सहमति व्यक्त करते समय निर्धारित की थी।

इसमें कहा गया है कि एनएच-44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने वाली अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी से मजनू का टीला से सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक से लोनी बॉर्डर से खेकड़ा के रास्ते केएमपी तक जाएंगी।

NH-44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि की ओर जाने के इच्छुक भारी माल वाहनों (HGVs) को NH-44 (DSIIDC) चौराहे पर हरीश चंदर अस्पताल चौराहे से बवाना रोड क्रॉसिंग से बवाना चौक तक निकास संख्या -2 लेने का सुझाव दिया गया है। परामर्श में कहा गया है कि बवाना-औचंदी सड़क सैदपुर चौकी से होते हुए औचंदी सीमा से केएमपी तक पहुंचती है।

“बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने के इच्छुक एचजीवी को मुकरबा चौक से मधुबन चौक से भगवान महावीर रोड से रिठाला से पंसाली चौक से हेलीपैड से यूईआर-द्वितीय से कंझावला रोड-कराला टी-प्वाइंट तक बाहरी रिंग रोड लेने का सुझाव दिया गया है। कंझावला चौक से जौंती गांव से जौंती बॉर्डर/निजामपुर बॉर्डर तक और हरियाणा के गांव बामनोली में प्रवेश करें और आगे नाहरा-नाहरी रोड से बहादुरगढ़ रोड तक जा सकते हैं,” इसमें लिखा है।

एनएच-44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत करनाल आदि की ओर जाने के इच्छुक कारों और हल्के माल वाहनों को निकास 1 (एनएच-44) अलीपुर कट से शनि मंदिर, पल्ला बख्तावरपुर रोड वाई-प्वाइंट से दहिसरा गांव रोड तक जाने का सुझाव दिया गया है। एमसीडी टोल दहिसरा से जट्टी कलां रोड से सिंघू स्टेडियम से पीएस कुंडली तक दो लेन की सड़क, हरियाणा में सोनीपत की ओर एनएच-44 तक पहुंचती है।

वे निकास संख्या-2 एनएच-44 डीएसआईआईडीसी चौराहे से हरीश चंदर अस्पताल रेड लाइट से सेक्टर-ए/5 रेड लाइट से रामदेव चौक तक निकास ले सकते हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि रामदेव चौक से पियाउ मनियारी बॉर्डर (हरियाणा में प्रवेश) एनएच-44 की ओर।

बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने के इच्छुक कारों और एलजीवी को बवाना रोड से कंझावला टी-प्वाइंट से कंझावला चौक से डॉ. साहिब सिंह वर्मा रोड से झंडा चौक/घेवरा की ओर जाने वाले निकास संख्या-2 डीएसआईआईडीसी कट से बाहर निकलने का सुझाव दिया गया है। सावधा गांव से होते हुए एनएच-9 को जोड़ते हुए बहादुरगढ़ तक दाहिनी ओर निज़ामपुर बॉर्डर लें,” इसमें कहा गया है।

वे मुकरबा चौक से मधुबन चौक से भगवान महावीर रोड से रिठाला से पंसाली चौक से हेलीपैड से यूईआर-III से कंझावला रोड-कराला टी-प्वाइंट कंझावला चौक से जौंती गांव से जौंती बॉर्डर/निजामपुर बॉर्डर तक बाहरी रिंग रोड ले सकते हैं और हरियाणा में प्रवेश कर सकते हैं। सलाह में कहा गया है कि बामनोली गांव और नाहरा-नाहरी रोड से बहादुरगढ़ रोड तक आगे जा सकते हैं।

इसमें कहा गया है कि दिल्ली से गाज़ीपुर सीमा के माध्यम से गाजियाबाद जाने वाला यातायात अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या, पटपड़गंज रोड/मदर डेयरी रोड या, चौधरी चरण सिंह मार्ग आईएसबीटी आनंद विहार से होकर यूपी गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा सीमा से बाहर निकल सकता है।

इसमें कहा गया है कि रोहतक रोड के माध्यम से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाने वाले भारी/वाणिज्यिक वाहनों को नजफगढ़ झरोदा सीमा के माध्यम से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए नांगलोई चौक से नजफगढ़ नांगलोई रोड का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

परामर्श में कहा गया है कि जो वाहन रोहतक रोड से बहादुरगढ़, रोहतक आदि की ओर जाना चाहते हैं, वे झारोदा नाला क्रॉसिंग तक पीवीसी रेड लाइट से बायीं ओर मुड़ सकते हैं और नजफगढ़ बहादुरगढ़ रोड तक बहादुरगढ़ की ओर पहुंचने के लिए दाहिनी ओर मुड़ सकते हैं।

पंजाबी बाग से आने वाले वाहन चालक पीरागढ़ी चौक से बाएं मुड़ें नजफगढ़ रोड (8 किलोमीटर) तक – दाएं मुड़ें उत्तम नगर चौक-द्वारका मोड़-तुरा मंडी-नजफगढ़ फिरनी रोड बाएं मुड़ें-छावला स्टैंड-दाएं मुड़ें ढांसा स्टैंड-दाएं बहादुरगढ़ मुड़ें इसमें कहा गया है, खड़े रहें – नजफगढ़ बहादुरगढ़ रोड-झरोदा गांव-झरोदा बॉर्डर बहादुरगढ़ (एचआर) की ओर पहुंचते हुए बाएं मुड़ें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments