Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादलोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए सामान्य ऑब्जर्वर हुए नियुक्त

लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए सामान्य ऑब्जर्वर हुए नियुक्त

हिंदुस्तान तहलका / दीपा राणा

फरीदाबाद। लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए 10-फरीदाबाद लोकसभा के लिए सामान्य ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को जिला फरीदाबाद व पलवल के सभी वरिष्ठ अधिकारियों, सभी एआरओ व नोडल अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में उन्होंने दोनों जिला में की गई चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि आदर्श आचार संहिता की पूर्ण: पालन करें और अगर कोई शिकायत मिलती है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें।

मतदान केंद्र पर क्यू मैनेजमेंट सिस्टम को लागू करें: अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने निर्देश दिए कि नामांकन का कार्य अब लगभग पूरा हो गया है और प्रत्याशी भी तय हो गए हैं। ऐसे में अब आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत ज्यादा आएंगी। इसलिए सभी अधिकारी गंभीरता से इनका निपटान करें। उन्होंने कहा कि शराब व अवैध रूप से नकदी के मामले भी इन दिनों बढ़ जाते हैं ऐसे में सभी टीमें लगातार निगरानी करें। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में जनसंख्या घनत्व ज्यादा है ऐसे में एक स्थान पर कई बूथ बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर व्यवस्था पूरी करें। मतदाताओं को वोट करने के बाद तुरंत मतदान केंद्र से जाने की सुविधाएं हों और क्यू  मैनेजमेंट सिस्टम को लागू करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम है और मतदान के दौरान लू तेज चलेंगी। ऐसे में प्रत्येक बूथ पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय गाइडलाइन के तहत सभी जरूरी व्यवस्था अवश्य करें।

स्क्रूटनी का कार्य होगा आज

मीटिंग में जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि नामांकन का कार्य पूरा हो गया है और मंगलवार को स्क्रूटनी का कार्य होगा। 9 मई को नाम वापसी और उसके बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 11 व 12 मई को पोलिंग पार्टियों की स्क्रूटनी होगी। उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद में 1572 बूथ हैं और पलवल में 702 बूथ हैं। उन्होंने बताया कि इस बार चुनाव से पहले 23 हजार लीटर शराब पकड़ी गई है और एक करोड़ 75 लाख रुपये का टोटर सीजर किया गया है।

पलवल की जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी चुनावी तैयारियों की जानकारी

बैठक में डीसी पलवल नेहा सिंह, एसपी पलवल डॉ अंशु सिंगला, एडीसी डॉ ब्रह्मजीत सिंह रांगी, एडीसी आनंद शर्मा, सीईओ जिला परिषद् सतबीर मान, सीईओ जिला परिषद् पलवल जितेंद्र कुमार, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बड़खल अमित मान, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, एसडीएम पलवल नरेंद्र कुमार, एसडीएम होडल रणवीर सिंह, एसडीएम हथीन संदीप अग्रवाल, सीटीएम अंकित कुमार, सीटीएम पलवल अप्रतिम सिंह सहित अन्य कई अधिकारीगण मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »