Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeअन्य राज्यHaryana News: मोदी जी चुनाव की नहीं देश की करते हैं चिंता:...

Haryana News: मोदी जी चुनाव की नहीं देश की करते हैं चिंता: अनुराग ठाकुर

⇒ 33 लाख की लागत से चौकी मन्यार में नया पोस्ट ऑफिस भवन
⇒ मातृशक्ति को आगे बढ़ने का मंच दे रही पहाड़ी संगीत प्रतियोगिता: अनुराग ठाकुर

हिंदुस्तान तहलका / विनोद गुप्ता

हिमाचल प्रदेश – केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण (Central Information and Broadcasting) और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Minister Anurag Singh Thakur) आज हिमाचल प्रवास पर थे। आज के प्रवास के दौरान अनुराग ठाकुर ऊना और हमीरपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। प्रातः उन्होंने ऊना के चौकी मन्यार में नवनिर्मित पोस्ट ऑफिस भवन का उद्घाटन किया और उसके बाद सलोह में त्रिदेव सम्मेलन में भाग लिया।

इसके पश्चात अनुराग ठाकुर ने ऊना जिला भाजपा कार्यालय से बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई और इसके बाद ऊना रेलवे स्टेशन जाकर हरिद्वार तक जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। शाम को अनुराग ठाकुर हमीरपुर के बसंत रिजॉर्ट पहुंचे जहां उन्होंने रंगारंग पहाड़ी महिला संगीत कार्यक्रम में भाग लिया।
डाकघर का उद्घाटन करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि इस भवन का निर्माण कार्य सितंबर 2021 में शुरू किया गया था और आज 33 लाख रुपए की लागत से यह नया भवन हम सबको मिला है।

यह डाकघर 1976 में खुला था मगर आज तक किराए के भवन में चल रहा था। लेकिन अब नए भवन के निर्माण से आम जनों को काफी सुविधाएं मिलेंगी।  महिला पहाड़ी संगीत प्रतियोगिता इसी को ध्यान में रख कर शुरू की गई है जिसमें पंद्रह से अधिक कार्यक्रम और दस हजार से अधिक उत्साही प्रतिभागियों के साथ यह प्रतियोगिता हिमाचल की सांस्कृतिक विरासत का एक शानदार प्रदर्शन है। इसमें हर उम्र की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है, जो अपने आप में यह बताता है कि यह सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं, बल्कि सांस्कृतिक पुनर्जागरण का एक आंदोलन है। महिला पहाड़ी संगीत के माध्यम से नई पीढ़ी  अपने संस्कृति से रूबरू हो रही है”

बाइक रैली के दौरान सभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने लोगों से हेलमेट के प्रति जागरूक होने को कहा। उन्होंने आगे कहा कि आज यहां उपस्थित सभी युवा भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता नहीं हैं बल्कि समाज में नशा मुक्ति के ब्रांड एंबेसेडर भी हैं। उन्होंने कहा कि नशा अंदर ही अंदर हमारे युवकों और युवतियों को खा रहा है। इसके खात्मे के लिए समाज, परिवार और हम सभी को एक साथ आगे आने की जरूरत है। आपका जन प्रतिनिधि होने के नाते मैंने इसके प्रति जागरूकता फैलाने का निर्णय लिया है। हम सभी लोगों को एक साथ लेंगे और हिमाचल को सुरक्षित और नशा मुक्त बनाएंगे।

हरिद्वार तक जाने वाली ट्रेन के लोकार्पण समारोह में बोलते हुएअनुराग ठाकुर ने कहा कि लोग मुझसे पूछते थे कि अयोध्या धाम तक तो आपने ट्रेन चला दी लेकिन हरिद्वार तक कब ट्रेन चलाओगे? मुझे यह कहते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमने मात्र 21 दिनों में हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन चला दी। सभी क्षेत्रवासियों को इसके लिए बधाई एवं शुभकामनाएं। इसके साथ ही मैं आप सभी की ओर से देश के प्रधानमंत्री माननीय  नरेंद्र मोदी जी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का भी धन्यवाद ज्ञापन करता हूं।

उन्होंने कहा कि इसके बाद लोगों ने मुझसे मथुरा वृंदावन और महाकाल लोक, उज्जैन तक के लिए सीधी ट्रेन की मांग की। इसके लिए मैंने फिर केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात की और उन्होंने इसकी भी स्वीकृति दे दी। अब हमारे ऊना से डायरेक्ट मथुरा, वृंदावन, प्रयागराज और उज्जैन महाकाल लोक तक ट्रेन चलेगी। इसके लिए भी आप सभी को अनंत शुभकामनाएं। देवभूमि के जनों और संतों के आशीर्वाद और हमारे प्रयासों से अब हम ऊना से हरिद्वार, नांदेड साहब, चंडीगढ़, अंबाला, वृंदावन, मथुरा, दिल्ली और महाकाल लोग तक जा सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »