Friday, July 19, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादFaridabad News: Modi-Manohar सरकारों में आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा किसान...

Faridabad News: Modi-Manohar सरकारों में आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा किसान – सुखविंदर

-बलदेव अलावलपुर के संयोजन में हुई जन-आर्शीवाद रैली में उमड़ा जनसमूह

हिन्दुस्तान तहलका / दीपा राणा

फरीदाबाद – भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सुखविंदर श्योराण ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने 54 सालों के शासनकाल के दौरान देश को लूटने का काम किया है, देश की सत्ता में सबसे ज्यादा समय तक काबिज रही कांग्रेस ने कभी किसानों की सुध नहीं ली, लेकिन केंद्र की मोदी व मनोहर सरकार ने दस वर्षाे के शासनकाल के दौरान किसानों के हितों में इतनी योजनाएं क्रियान्वित की है, जिसका लाभ उठाकर किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि देशभर में हरियाणा पहला ऐसा राज्य है, जहां मोदी-मनोहर की सरकार किसानों की 14 फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीदा जा रहा है। श्री श्योराण शनिवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव जवां के सरकारी स्कूल में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता डा. बलदेव अलावलपुर के संयोजन में आयोजित जन-आर्शीवाद रैली में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। रैली में विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सचिव अजय गौड़, निवर्तमान वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी मौजूद रहे। इस अवसर पर डा. बलदेव अलावलपुर के संयोजन में पृथला क्षेत्र की मौजिज सरदारी सहित गणमान्य लोगों ने मुख्यातिथि सुखविंदर श्योराण, अजय गौड़, देवेेंद्र चौधरी सहित अन्य भाजपा नेताओं का पगड़ी बांधकर, बड़ी माला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया। लोगों को संबोधित करते हुए सुखविंदर श्योराण ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल ने हरियाणा में नहरों का निर्माण तो करवा दिया, लेकिन प्रदेश की 223 टेल तक पानी नहीं पहुंचा, वर्ष 2014 में सत्ता में आने के बाद मनोहर सरकार ने दस वर्षाे के दौरान प्रदेश की प्रत्येक टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया, जिससे किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिल रहा है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे अपने आपको किसान हितैषी होने का दावा करते है, जबकि सच्चाई यह है कि उनके कार्यकाल में बाजरा किसानों की घोर अनदेखी हुई, लेकिन मनोहर सरकार ऐसी पहली सरकार है, जो बाजरा किसानों के साथ खड़ी हुई और उन्हें उनकी फसल का उचित भाव मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी व हरियाणा की मनोहर सरकार किसानों के हितों के लिए कार्य कर रही है।  रैली में मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सचिव अजय गौड़ ने अपने संबोधन में रैली संयोजक डा. बलदेव अलावलपुर की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह पिछले 25 सालों से सक्रिय राजनीति में कार्य कर रहे है और लोगों के हितों की बातें करते है। श्री गौड़ ने कहा कि आज पूरे देश में मोदी-मनोहर सरकारों का बोलबाला है, विपक्षी चाहे कितना झूठ अलाप ले, लेकिन जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। पिछले दस वर्षाे के दौरान जितना विकास मोदी-मनोहर सरकारों मेें हुआ है, उतना विकास आज तक किसी भी सरकारों में नहीं हुआ।

निवर्तमान वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी ने भी अपने संबोधन में मोदी-मनोहर सरकार के कार्याे की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इन सरकारों ने देश व प्रदेश की दशा और दिशा बदलने का काम किया है, आज सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंच रहा है और लोग लाभान्वित हो रहे है।

रैली के संयोजक डा. बलदेव अलालवपुर ने मंच से रैली में पहुंची सरदारी को नमन करते हुए कहा कि उनके एक बुलावे पर इतनी बड़ी तादाद में आए लोगों ने यह जतला दिया कि वह उनसे कितना स्नेह करते है। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकारें हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रहे है, दस वर्षाे के कार्यकाल के दौरान इन सरकारों ने देश व प्रदेश को विकास की नई बुलंदियों तक पहुंचाया है और आज हर वर्ग सरकार की नीतियों से लाभान्वित हो रहा है। वहीं उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में फरीदाबाद जिला विकास की नई बुलंदियों को छू  रहा है और इस शहर को स्मार्ट सिटी का दर्जा भी उन्हीं की बदौलत मिला है। उन्होंने कहा कि ग्रीन एक्सप्रेसवे पर उतार-चढ़ाव के मुद्दे को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष उठाते हुए यहां से कट दिलाने की मंजूरी भी दिला दी, जिसके लिए वह तमाम क्षेत्र की जनता की ओर से उनका आभार जताते है।

इस अवसर पर पूर्वमंत्री सुभाष कत्याल, तेवतिया पाल के प्रधान बिजेंद्र तेवतिया, पलवल भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, सोहनपाल छोकर, सुखबीर मलेरना, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन धर्म चौधरी, बेगराज यादव, जैजू ठाकुर, कुशल गौड़, डा. यशपाल मवई, वीरेंद्र शर्मा, सुनीता बघेल, वजीर सिंह डागर, पवन रावत, भाजयुमो अध्यक्ष शोभित अरोड़ा, पूर्व पार्षद सुंदर माहौर, पंकज सिंगला, किरण पाल खटाना, हरेंद्र राम रत्न, पवन चौधरी, दिनेश कौशिक, संदीप तेवतिया सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »