Sunday, April 21, 2024
No menu items!
spot_img
Homeशिक्षाHaryana News: नूंह जिले को जीरो ड्रॉप आउट बनाना ही हम सभी...

Haryana News: नूंह जिले को जीरो ड्रॉप आउट बनाना ही हम सभी का उद्देश्य है: सुखबीर सिंह

हिंदुस्तान तहलका / राकेश वर्मा

नूंह – जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुखबीर सिंह (Sukhbir Singh) ने नूंह जिले के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया। वहां पर उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों, अभिभावकों, धर्म गुरुओं से बातचीत की और आह्वान किया कि यदि हम सभी साथ मिलकर आगे आए। ज्यादा से ज्यादा बच्चों का स्कूल में दाखिला कराएं  और बच्चों को स्कूल में प्रतिदिन समय से भेजें तो हम नूंह जिले की तकदीर बदल सकते हैं।

शिक्षा ही एक ऐसा साधन है जिससे हम अपने जीवन स्तर को ऊपर उठा सकते हैं। शिक्षा को किसी के द्वारा बांटा नहीं जा सकता बल्कि शिक्षा बांटने से और बढ़ती है। इसलिए उन्होंने बच्चों को कहा कि सभी बच्चे प्रतिदिन समय से विद्यालय आए और मन लगाकर पढ़ाई करें। उन्होंने सभी अध्यापकों को दिशा निर्देश दिए कि वह बच्चों को खेल-खेल में पढ़ाएं और पढ़ाई के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

इस मौके पर जिला एफएलएन कोऑर्डिनेटर कुसुम मलिक ने कहा कि हमें विशेष तौर से बच्चियों की शिक्षा पर ध्यान देना होगा और बच्चियों को ड्रॉपआउट से बचना होगा। इसके लिए यदि बच्चियों प्रतिदिन नियमित रूप से स्कूल आएंगे तो वह पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेगी और उनका ड्रॉप आउट रेट भी कम होगा। पुन्हाना खंड के स्कूलों के निरीक्षण के दौरान जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के साथ एबीआरसी मुनशरीफ एबीआरसी सुरेंद्र साथ रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »