Saturday, July 20, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादFaridabad News: पूर्व विधायक ललित नागर ने ओम एंक्लेव में सुनीं लोगों...

Faridabad News: पूर्व विधायक ललित नागर ने ओम एंक्लेव में सुनीं लोगों की समस्याएं

हिंदुस्तान तहलका / सोनम सिंह

फरीदाबाद – तिगांव विधानसभा क्षेत्र (तिगांव विधानसभा क्षेत्र) के पूर्व विधायक ललित नागर (Former MLA Lalit Nagar) ने कहा है कि आने वाले छह माह में प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की सरकार बनने जा रही है और तभी सही मायनों में हरियाणा के साथ-साथ तिगांव क्षेत्र का योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जाएगा।

श्री नागर रविवार को ओम एंक्लेव में स्थानीय लोगों द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर रखी गई सभा में उपस्थित जनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पूर्व विधायक ललित नागर के समक्ष अपनी समस्याएं रखते हुए बताया कि उनकी कॉलोनी दिल्ली से सटी हुई है, लेकिन उनके यहां आने-जाने का कोई स्थाई रास्ता नहीं है, जरा सी बारिश होने पर यहां एक-एक फुट पानी जमा हो जाता है, जिससे जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो जाता है वहीं कालोनी की गलियों का भी बुरा हाल है, अधिकतर गलियां कच्ची होने के कारण रास्ते बंद है, जिससे लोगों को परेशानियां होती है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पीने के पानी की भी काफी किल्लत है, लोगों को पानी खरीदकर पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसके अलावा ओम एंक्लेव बड़ी कॉलोनी होने के बावजूद यहां कोई कॉलेज, स्कूल या अस्पताल नहीं है, बच्चों को पढ़ने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है वहीं सबसे बड़ी समस्या यह है कि दिल्ली की कॉलोनियों का गंदा सीवरेज का पानी टैंकर वाले उनकी कॉलोनी में डाल जाते है, जिससे यहां गंदगी बढ़ रही है और महामारी फैलने का अंदेशा बना रहता है।

स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि तिगांव क्षेत्र का विकास करवाने में भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई है, शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र विकास दूर-दूर तक नजर नहीं आता, शिकायतें करने के बावजूद न तो अधिकारी सुनवाई करते है और न ही जनप्रतिनिधि। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र की जनता उनके परिवार का हिस्सा है|

और इस क्षेत्र की बदहाली के मुद्दे को उन्होंने अपने विधायक कार्यकाल में पुरजोर तरीके से उठाया था वहीं अब वह धरने-प्रदर्शन के माध्यम से भी इस सरकार को नींद से जगाने का काम कर रहे है, लेकिन इस सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही हरियाणा में सत्ता परिवर्तन होगा और प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी और तिगांव क्षेत्र की सभी समस्याओं को जड़ मूल से समाप्त करने का काम किया जाएगा।  इस अवसर पर लल्लन झा, अमित कुमार, राजकुमार शर्मा, सुंदर नेताजी, अशोक रावत, जसवीर रावत, महावीर, सुल्तान, शम्मी, कमल चंदीला, गौरव, अमित, सचिन कुमार, रामकिशोर, भूरा सिंह, गोपाल, सोनू सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »