Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादFaridabad News: राजकीय महिला महाविद्यालय में हुई वाद विवाद प्रतियोगिता

Faridabad News: राजकीय महिला महाविद्यालय में हुई वाद विवाद प्रतियोगिता

⇒ बीकॉम द्वितीय वर्ष की प्रकृति ने मारी बाजी

हिंदुस्तान तहलका / सोनम सिंह  

फरीदाबाद – राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए फरीदाबाद (Government Women’s College Sector 16A Faridabad) के समाजशास्त्र विभाग एवं महिला प्रकोष्ठ के तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं में निवेश एवं प्रगति में वृद्धि विषय पर वाद विवाद प्रतियोगिता (debate competition) का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विभाग की छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रकृति ने विकास में महिलाओं की भागीदारी पर सबसे अच्छे विचार प्रस्तुत कर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डा. सुनिधि ने कहा कि देश का विकास महिलाओं के विकास के साथ संभव है। उन्होंने कहा कि जब देश की आधी आबादी को उसके अधिकार गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा एवं स्वास्थ्य नहीं मिलेगा तब तक देश का समृद्ध होना संभव नहीं है। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित किया तथा अपने अधिकारों के प्रति सजग होने एवं अपने आस पास के लोगों को जागरूक करने की भी बात कही।

प्रतियोगिता में बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रकृति ने प्रथम, बीए तृतीय वर्ष की छात्रा कमलेश ने द्वितीय एवं बीबीए अंतिम वर्ष की छात्रा विशाखा ने तृतीय स्थान हासिल किया। समाजशास्त्र विभाग की अध्यक्ष शीतल ने सभी छात्राओं के बधाई दी। इस विषय पर और गहनता से अध्ययन करने एवं समझने की बात कही। वहीं निर्णायक मंडल की भूमिका में भूगोल विभाग की प्रध्यापिका डा. पारूल राणा, संदीप विहान एवं हिंदी विभाग के प्राध्यापक डा. रमन कुमार मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »