Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादFaridabad News: श्री राम भक्तों का जत्था बस से अयोध्या धाम रवाना;...

Faridabad News: श्री राम भक्तों का जत्था बस से अयोध्या धाम रवाना; कृष्णपाल गुर्जर व मूलचंद शर्मा ने दिखाई हरी झंडी

⇒ सरकार की अंत्योदय की भावना साकार करती है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना : कृष्णपाल  
⇒ कहा, तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए सरकार ने किया है यह पोर्टल शुरू
⇒ पंजीकरण के बाद श्रद्धालुओं को निशुल्क कराई जा रही है यात्रा

तहलका जज्बा / दीपा राणा
फरीदाबाद।  केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश की सरकार अंत्योदय की भावना के साथ कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना इसी अंत्योदय की भावना को साकार करती है। केंद्रीय राज्यमंत्री रविवार को बल्लभगढ़ बस अड्डे पर फरीदाबाद से अयोध्या धाम जाने वाले वातानुकुलित वोल्वो बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए संबोधित कर रहे थे। इस वोल्वो बस में 37 श्रद्धालु फरीदाबाद से अयोध्या धाम रवाना हुए हैं।

60 वर्ष से ऊपर लोगों के लिए सुविधा निशुल्क है : कृष्णपाल

सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि पोर्टल पर पंजीकृत यात्रियों को अयोध्या दर्शन, श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा, श्री पटना साहिब गुरुद्वारा, काशी-विश्वनाथ मन्दिरों का दर्शन कराया जाना शामिल है। इसके अलावा अन्य तीर्थ स्थानों के लिए भी धीरे-धीरे पोर्टल खोलेंगे ताकि और तीर्थयात्री जो देश में अन्य तीर्थस्थानों पर जाने के इच्छुक हैं, वे अपना रजिस्ट्रेशन कर सकें। उन्होंने कहा कि अभी रजिस्ट्रेशन के लिए एक लाख 80 हजार रुपये सालाना से कम आय वाले तथा 60 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए यह सुविधा नि:शुल्क दी जा रही है।

फरीदाबाद से योजना के तहत दूसरी बस रवाना हुई: मूलचंद  

प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Transport Minister Moolchand Sharma) ने कहा कि प्रभु श्री राम जी के जन्म स्थान अयोध्या में मंदिर बनाने को लेकर 500 साल पुराना संघर्ष था, लेकिन 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने श्री राम लला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करके देश के गौरव को बढ़ाया है। लोगों की इच्छा थी कि वे अयोध्या जाकर राम मंदिर के दर्शन करें, इसलिए हरियाणा सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की घोषणा की। छह मार्च को करनाल से पहली बस रवाना हुई और आज फरीदाबाद से योजना के तहत दूसरी बस को रवाना किया जा रहा है।

11 मार्च को तीर्थ यात्री वापिस फरीदाबाद लौटेंगे: मूलचंद

उन्होंने कहा कि इन तीर्थयात्रियों का रात्रि ठहराव लखनऊ में किया गया है, जहां पर उनका जलपान व भोजन की व्यवस्था की गई है तथा उसके बाद अयोध्या में श्री राम लला जी के दर्शन करेंगे। वापसी में फिर से लखनऊ में रात्रि ठहराव के बाद तीर्थ यात्री 11 मार्च को वापिस फरीदाबाद लौटेंगे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अलग-अलग स्थानों से बसें तथा ज्यादा संख्या होने पर ट्रेनें भी बुक कराई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि इन तीर्थ यात्रियों में सभी लोग ऐसे हैं जिनकी अपने आराध्य प्रभु श्री रामलला के दर्शन की बहुत इच्छा थी लेकिन संसाधन न होने की वजह से नहीं जा पा रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग अब इस योजना के तहत वातानुकूलित बस में बैठकर अयोध्या धाम जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि योजना का लाभ भविष्य में भी लेने के लिए सरल पोर्टल पर आवेदन किया जा सकता है।

श्री राम लला के दर्शनों का सुनहरा मौका है: नरेंद्र गुप्ता

इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने भी सभी तीर्थ यात्रियों को बधाई दी और कहा कि यह हम सभी के आराध्य प्रभु श्री राम लला के दर्शनों का सुनहरा मौका है।

यह रहे उपस्थित

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा, जिला परिषद चेयरमैन विजय लोहिया, अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, जीएम रोडवेज लेखराज सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »