Monday, April 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeशिक्षाHaryana News: संगम स्कूल तोशाम दिखा विभिन्न राज्यों की संस्कृति और उनकी...

Haryana News: संगम स्कूल तोशाम दिखा विभिन्न राज्यों की संस्कृति और उनकी परंपराओं का संगम

हिंदुस्तान तहलका / विकास संडवा

तोशाम – संगम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तोशाम (Sangam Senior Secondary School Tosham) में विज्ञान प्रदर्शनी एवं विभिन्न राज्यों की संस्कृति और उनकी परंपराओं पर आधारित झांकियों का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान नंबर वन हरियाणा एयर स्क्वार्डन एनसीसी हिसार के ग्रुप कैप्टन एवं कमांडिंग ऑफिसर एस श्रीनिवासन (As Group Captain and Commanding Officer S Srinivasan) बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।

इसके बाद स्कूल के नर्सरी, प्री-नर्सरी, प्राइमरी सेक्शन व सीनियर विंग से बच्चों द्वारा प्रस्तुत भव्य झांकियां को देखकर स्कूल में पहुंचे अतिथि अभिभावक व अन्य सम्मानित जन बहुत प्रभावित हुए और बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया। बच्चों ने विज्ञान पर आधारित मॉडल प्रस्तुत कर विज्ञान का महत्व बताया।

इस अवसर पर ग्रुप कैप्टन एवं कमांडिंग ऑफिसर एस श्रीनिवासन ने बच्चों को जीवन में अपना लक्ष्य निर्धारित कर मंजिल तक पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि काम कोई भी छोटा बड़ा नहीं होता बस उसे मन से और लगन से किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है। स्कूल निदेशक संदीप कुमार ने कहा कि हर बच्चे में कोई न कोई प्रतिभा छिपी होती है जरूर बस उसे निखारने की होती है। इसलिए संगम स्कूल की ओर से समय-समय पर ऐसे आयोजन किया जाते हैं जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके।

शिक्षा का उद्देश्य केवल परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करना नहीं होता है, बल्कि शिक्षा के माध्यम से नई चीजों को सीखने के साथ अपने ज्ञान में वृद्धि की जा सकती है।, बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं, इसलिए हमें उन्हें अच्छी नैतिकता और बेहतर तरीके से शिक्षा ग्रहण करने पर जोर देना चाहिए, ताकि वे भविष्य में एक जिम्मेदार व्यक्ति बन सकें। शिक्षा से बच्चों में यह भी समझने की क्षमता उजागर होती है कि उनके लिए क्या सही है और क्या गलत है। इस अवसर पर मुकेश कुमार,‌ विकास कुमार, अनिल कुमार, जयप्रकाश, बिजेंद्र, हरदीप पंघाल, राजेश, नवीन गोयल सहित समस्त स्टाफ मौजूद था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »