Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
HomeखेलShoaib Malik पर लगा मैच फिक्संग का आरोप, जांच शुरू

Shoaib Malik पर लगा मैच फिक्संग का आरोप, जांच शुरू

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shoaib Malik अब एक नए विवाद में घिर गए हैं.

इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेल रहे मलिक अब आगे के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. उनपर मैच फिक्सिंग के आरोपलगे हैं और इसकी जांच शुरू हो गई है.

उनकी फ्रेंचाइजी फॉर्च्यून बरिशल ने गुरुवार को उनके बाहर होने की पुष्टि कर दी है. हालांकि फ्रेंचाइजी ने मैच फिक्संग के बारे में कुछ भी नहीं कहा. एक आधिकारिक बयान में फॉर्च्यून बरिशाल ने पुष्टि की कि मलिक व्यक्तिगत कारणों से दुबई के लिए उड़ान भरने के बाद बीपीएल के शेष मैचों में नहीं खेलेंगे. मलिक ने कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी टीवी अदाकारा सना जावेद से शादी रचाई और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.
शोएब मलिक ने ढाका के पहले चरण में बरिशाल के सभी मैचों में हिस्सा लिया. हालांकि उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा. शेष मैचों के लिए उनकी जगह हमवतन अहमद शहजाद लेंगे. मलिक ने पिछले हफ्ते एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. वह टी20 क्रिकेट में 13,000 रन बनाने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी और कुल मिलाकर दूसरे खिलाड़ी बनगए. उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में रंगपुर राइडर्स के खिलाफ मैच में य उपलब्धि हासिल की

खुलना टाइगर्स के खिलाफ एक और मैच में मलिक चर्चा में आए, जब उन्होंने 22 जनवरी को एक ही ओवर में तीन नो बॉल डाले. उनकी इसी नोबॉल की वजह से उनपर फिक्संग का संदेज हुआ. बांग्लादेशी मीडिया की मानें तो फिक्सिंग के संदेह में ही उनका कॉनट्रैक्ट तुरंत प्रभाव से रद्द कर दिया गया. पारी का चौथा ओवर फेंकने आए और लगातार तीन बार पैर बाहर कर नोबॉल दे दिया

मलिक के इन तीन नोबॉल के बाद फैंस उनपर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने लगे. बांग्लादेश मीडिया में खबर आ रही है कि एक ओवर में तीन नो बॉल की घटना के बाद टीम मालिकों ने अब मलिक का अनुबंध खत्म कर दिया है. एक और रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलिक निजी कारणों से पहले ही बांग्लादेश छोड़ चुके हैं. मलिक के अनुबंध को समाप्त करने के बारे में फ्रेंचाइजी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Source-https://www.poojanews.com/shoaib-malik-accused-of-match-fixing/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments