Wednesday, July 24, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: सोनीपत की बड़ी पुलिस स्टेशन को मिला राज्य में सर्वश्रेष्ठ...

Haryana News: सोनीपत की बड़ी पुलिस स्टेशन को मिला राज्य में सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन का खिताब

⇒ उत्कृष्ट कार्य के लिए 4 पुलिसकर्मी “डीजीपी उत्तम सेवा” पदक से सम्मानित

हिंदुस्तान तहलका / पंकज सविता  

फरीदाबाद – तीन दिवसीय प्रथम राज्य स्तरीय पुलिस महानिरीक्षक/ अधीक्षक सम्मेलन वीरवार को सूरजकुंड में हुआ। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर (Director General of Police Shatrujeet Kapoor) ने डीजीपी उत्तम सेवा पदक के लिए चार पुलिसकर्मियों को चयनित मेडल,,प्रशंसा पत्र तथा 50 हजार नकद राशि भेंट कर सम्मानित किया।

इस मौके पर उन्होंने इन चयनित पुलिसकर्मियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्हें निरंतर इसी प्रकार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही श्री कपूर ने सोनीपत जिला के बड़ी पुलिस स्टेशन को को राज्य में सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन के खिताब से नवाजते हुए थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेश कुमार को सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया है।

यह है चयनित पुलिसकर्मी

– प्रदीप कुमार आईजी ट्रैफिक एंड हाईवे करनाल कार्यालय में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। प्रदीप कुमार ने अपनी ड्यूटी के दौरान यातायात व्यवस्था संबंधी अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में यातायात को लेकर आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं के सुचारू संचालन में भी महत्वपूर्ण सहयोग दिया।


– हैड कांस्टेबल अंकुश को साइबर सेल में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं देने के लिए सम्मानित किया गया। अंकुश द्वारा साइबर सुरक्षा को लेकर बनाई जाने वाली कार्य योजना के बेहतर क्रियान्वयन में शानदार प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही अंकुश ने 16 सौ से अधिक अध्यापको तथा विद्यार्थियों और 12 सौ 50 से अधिक पुलिस कर्मचारियों को साइबर सुरक्षा संबंधी प्रशिक्षण दिया।


– श्रीराम कुमार वर्तमान में हिसार जिला में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। इन्होंने अपने कार्यकाल में कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ काम करते हुए कई गंभीर मामलों को सुलझाने में अपना सहयोग दिया। उनकी मेहनत व लगन के चलते इन्हें इंस्पेक्टर के पद पर भी पदोन्नति दी गई।


– सब-इंस्पेक्टर अजब सिंह जिला पंचकूला में कार्यरत है। ये सदैव अपनी ड्यूटी को लेकर काफी मेहनती तथा समर्पित रहे जिसके चलते इन्हें पुलिस विभाग में वर्ष 2017 में पदोन्नत भी किया गया। ड्यूटी के दौरान उनकी कार्यप्रणाली बहुत ही व्यवस्थित तथा निष्पक्ष रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »