Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
HomeराजनीतिThalapathy Vijay ने की राजनीति में एंट्री, दूरदर्शी और भ्रष्टाचार-मुक्त प्रशासन प्रदान...

Thalapathy Vijay ने की राजनीति में एंट्री, दूरदर्शी और भ्रष्टाचार-मुक्त प्रशासन प्रदान करेगा

Thalapathy Vijay ने की राजनीति में एंट्री

लोकसभा चुनाव 2024 के आस-पास, साउथ फिल्मों के सुपरस्टार एक्टर थलापति विजय ने राजनीति में कदम रख दिया है. उनकी नई पार्टी का नाम ‘तमिझगा वेत्रि कषगम’ है, जिसका शाब्दिक अर्थ है ‘Thalapathy Vijay. इस घोषणा के साथ, थलापति विजय ने दिखाया है कि उनकी पहल किसी भी क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव के लिए हो सकती है.

Thalapathy Vijay ने की राजनीति में एंट्री. विजय ने कहा, यह एक सच्चाई है कि तमिलनाडु में हर कोई एक ऐसे राजनीतिक बदलाव की चाहत रखता है, जो एक निस्वार्थ, पारदर्शी, जाति और धर्म-मुक्त, दूरदर्शी और भ्रष्टाचार-मुक्त प्रशासन प्रदान करेगा. ऐसी राजनीति इस भूमि, संविधान के समतावादी सिद्धांत और राज्य के अधिकारों पर आधारित होनी चाहिए. विजय ने कहा कि इस तरह का मौलिक राजनीतिक परिवर्तन केवल उसी प्राधिकारी द्वारा संभव किया जा सकता है, जिसे लोगों का प्यार और समर्थन प्राप्त हो

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले साउथ फिल्मों के सुपरस्टार एक्टर Thalapathy Vijay ने राजनीति में कदम रख दिया है. थलापति विजय ने शुक्रवार को अपनी पार्टी का ऐलान किया, जिसका नाम है- ‘Tamizhaga Vetri Kazhagam ’. तमिल फिल्मों के सुपरस्टार थालापति विजय ने कहा कि उनकी पार्टी का चुनाव आयोग में रजिस्ट्रेशन हो गया है और उनकी पार्टी 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

आधिकारिक बयान में अभिनेता विजय ने कहा, ‘पार्टी को ईसीआई के साथ पंजीकृत कर दिया गया है. मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि पार्टी की सामान्य परिषद और कार्यकारी समिति ने 2024 के लोकसभा चुनाव में न तो लड़ने का और न ही किसी पार्टी को समर्थन देने का फैसला किया है.

एक्टर विजय ने एक बयान में कहा कि राजनीति कोई पेशा नहीं, बल्कि ‘पवित्र जनसेवा’ है. ‘तमिझागा वेत्री कषगम’ का शाब्दिक अर्थक ‘तमिलनाडु विजय पार्टी’ है. उनकी इस घोषणा के बाद उनके प्रशंसकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. कुछ समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि अभिनेता राजनीति में कदम रख सकते हैं. तमिलनाडु में अतीत में कई लोग अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रख चुके हैं. इनमें सबसे प्रमुख एम.जी. रामचंद्रन और जे. जयललिता हैं.

विजय ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और न ही किसी का समर्थन करेगी क्योंकि हाल ही में हुई आम परिषद और कार्यकारी परिषद की बैठकों में ऐसा निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘मैंने पार्टी के काम को प्रभावित किए बिना उस फिल्म को पूरा करने का फैसला किया है जिसके लिए मैं पहले ही प्रतिबद्ध हूं. विजय का कहना है कि वह जनसेवा की राजनीति में खुद को झोंक देंगे. उन्होंने कहा कि मैं इसे तमिलनाडु के लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं.

 

Source

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments