Monday, April 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादकेंद्रीय राज्य मंत्री और उच्चतर शिक्षा मंत्री ने किया बल्लभगढ़ सरकारी स्कूल...

केंद्रीय राज्य मंत्री और उच्चतर शिक्षा मंत्री ने किया बल्लभगढ़ सरकारी स्कूल की बहुमंजिला इमारत शहर को समर्पित

-करीब 7 करोड़ की लागत से तैयार हुआ राजकीय कन्या विद्यालय की इमारत
-बल्लभगढ़ में चहुंमुखी विकास कार्य करने में नहीं छोड़ी कोई कसर: कृष्ण पाल

हिन्दुस्तान तहलका / दीपा राणा

फरीदाबाद / बल्लभगढ़ – केन्द्रीय भारी उद्योग और उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि बल्लभगढ़ में चहुमुखी विकास कार्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हरियाणा के उच्चतर शिक्षा एवं परिवहन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि शिक्षा विकास की धुरी होती है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ में राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की बहुमंजिला इमारत शहर को समर्पित कर रहे थे। यह भव्य आधुनिक तकनीकी से बनाए गए भवन पर करीब 7 करोड़ की लागत आई है। कन्या स्कूल की 4 मंजिल इस स्कूल की इमारत में हर मंजिल पर बेटियों को वाटर कूलर का आरओ का पानी मिलेगा। वहीं बेटियों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए सुसज्जित डीलक्स 7 लैबे और एक लाइब्रेरी बनाई गई है।

कृष्ण पाल गुर्जर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर का धन्यवाद जताते हुए उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा को भी स्कूल के नए भवन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि साल 2014 से पहले बल्लभगढ़ की विकास कार्यों के मामले में हालत खस्ता थी। लेकिन आज बल्लभगढ़ में शिक्षा के क्षेत्र सहित तमाम विकास कार्यों के साथ लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने का काम किया गया है।

शहीद भगत सिंह होगा सेक्टर-23 कॉलेज का नाम: मूलचंद

Union Minister of State and Minister of Higher Education dedicated the multi-storey building of Ballabhgarh Government School to the city

वहीं उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा हरियाणा में सबसे ज्यादा बेटियों को शिक्षा देने वाला यह बल्लभगढ़ में यह प्रदेश का पहला गर्ल्स स्कूल है। इस स्कूल में कक्षा पहली सेकरीब 4000 बेटियां शिक्षा ले रही है। आज से यह स्कूल की इमारत  बेटियों को समर्पित है। उन्होने कहा कि बेटियों को बेहतर सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए यह भव्य इमारत बनाई गई है। शिक्षा मंत्री ने इसके निर्माण के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का भी आभार जताया है। उन्होंने इस अवसर पर की घोषणा की है कि बल्लभगढ़ विधानसभा के सेक्टर 23 में बनाए जाने वाले को -ऐड कॉलेज का नाम शहीद भगत सिंह के नाम होगा। वहीं फतेहपुर बिल्लौच सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस के नाम रखवाने की भी घोषणा की है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने 11 लाख रूपये और सम्मान पत्र देकर समय से पहले स्कूल भवन बनाने पर ठेकदार अनिल कुमार को सम्मानित भी किया।

यह रहे उपस्थित

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी आशा दहिया, कैलाश बंसल, भगवान दास गोयल,  लखन बेनीवाल, प्रताप भाटी, महेश गोयल, कैलाश वशिष्ठ ने भी उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया।

इस दौरान भाजपा नेता टीपर चंद शर्मा, अनुराग गर्ग, गजेंद्र वैष्णव, प्रेम खट्टर, दयाचंद यादव हर प्रसाद गौड़, पारस जैन, बृजलाल शर्मा, ज्ञानेंद्र भारद्वाज, संजीव बैसला, बिट्टू पंजाबी, वीरेंद्र मनचंदा, गायत्री देवी, सुषमा यादव, शिवकुमार शर्मा, सुषमा स्वराज कॉलेज की प्रिंसिपल रितिका गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह, आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बल्लभगढ़ के प्रिंसिपल छत्रपाल सहित कई गणमान्य शिक्षाविद, स्कूल स्टाफ व  वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »