Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: विधायक राजेश नागर ने विधानसभा सत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को...

Haryana News: विधायक राजेश नागर ने विधानसभा सत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की रखी मांग 

बोले- खेड़ी पीएचसी को 200 बैड किया जाए और पल्ला में नई पीएचसी खोली जाए  

हिंदुस्तान तहलका / दीपा राणा

फरीदाबाद – तिगांव विधानसभा क्षेत्र (Tigaon assembly constituency) से भाजपा विधायक राजेश नागर (BJP MLA Rajesh Nagar) ने चंडीगढ़ में विधानसभा (Chandigarh Assembly) सत्र के दौरान अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की मांग रखी। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) ने सर्वे कराने के उपरांत खेड़ी में पहले से निर्मित पीएचसी (PHC) की क्षमता बढ़ाने और पल्ला में नई पीएचसी खोलने की बात कही। विधायक राजेश नागर ने कहा कि उनके विधानसभा में ग्रेटर फरीदाबाद के नाम एक बड़ा क्षेत्र विकसित हो रहा है। जिसमें अधिकांश सर्विस सेक्टर के लोगों का निवास है। जिन्हें बढ़कर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जानी हैं। वहीं उनके क्षेत्र में एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण कर भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के नाम पर विकसित किया गया है, जो दूर पड़ता है। इसके लिए हमारे खेड़ी में पहले से बने पीएचसी को 200 बैड किया जाए।

उन्होंने पल्ला क्षेत्र में एक नई पीएचसी खोले जाने की भी मांग रखी। नागर ने कहा कि हमारे क्षेत्र से नागरिक अस्पताल बहुत दूर पड़ता है और स्थानीय हाउसिंग सोसाइटी, सेक्टर व अन्य कॉलोनियों के विकसित होने से हमें और स्वास्थ्य सुविधाओं की जल्द से जल्द जरूरत है।

इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जवाब देते हुए कहा कि आपके पल्ला क्षेत्र में पीएचसी पर हम काम कर रहे हैं। वहीं खेड़ी स्थित पीएचसी की क्षमता बढ़ाने के लिए मांग संबंधी सर्वे करा लेते हैं जिसके नतीजे के हिसाब से काम कर दिया जाएगा। नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों में विकास को लेकर एक ललक है जिससे हमारी मांगों को प्राथमिकता से पूरा किया जा रहा है। इसका लाभ जनता को प्राप्त हो रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »