Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशमथुरा में बाल कैदी ने की आत्महत्या

मथुरा में बाल कैदी ने की आत्महत्या

किशोर ने मफलर से लगाई फांसी

हिंदुस्तान तहलका जज्बा / शिवांगी चौधरी

मथुरा। उत्तर प्रदेश के जनपथ मथुरा के थाना सदर बाजार क्षेत्र स्थित राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर में एक नाबालिग बंदी द्वारा आत्महत्या करने से सनसनी फ़ैल गई। किशोर ने आत्महत्या मफलर से फंदा बनाकर की। किशोर बंदी द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलते ही डीएम,एसएसपी बाल संप्रेक्षण गृह पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं बाल किशोर के भाई का कहना है कि उसके भाई की हत्या की गई है।

 

2 दिन पहले आया था किशोर बाल संप्रेक्षण गृह

थाना बलदेव पुलिस ने किशोरी के अपहरण के मामले में नगला अर्जुन के रहने वाले 15 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया था। किशोर को दो दिन पहले न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे बाल संप्रेक्षण गृह किशोर भेज दिया गया।

 

सोमवार को लगाई फांसी

सोमवार की सुबह संप्रेक्षण गृह किशोर में सब कुछ सामान्य था। यहां अचानक अन्य बाल कैदियों की चीख पुकार सुन संप्रेक्षण गृह पर तैनात कर्मचारी भाग कर उनकी तरफ गए तो देखा कि 15 वर्षीय किशोर फांसी के फंदे पर लटका हुआ है और उसने मफलर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 21 जनवरी को थाना बलदेव में नगला अर्जुन के रहने वाले व्यक्ति ने अपनी बेटी और भतीजी को गांव के ही दो युवकों के द्वारा अपहरण कर ले जाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में 3 दिन पहले दोनों किशोरियों को बरामद कर कोर्ट में पेश किया। जहां किशोरियों ने अपने बयान परिवार के पक्ष में दिए। जबकि किशोरों का कहना था कि वह उनसे मोहब्बत करते थे और शादी भी की थी। कोर्ट में बयान के आधार पर किशोर को पुलिस ने संप्रेक्षण गृह भेज दिया।

 

किशोर ने छोड़ा सुसाइड लैटर

किशोर ने आत्महत्या से पहले सुसाइड लैटर भी लिखा है। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस के सूत्र बताते हैं कि किशोर ने पत्र में लिखा है कि वह किशोरी से मोहब्बत करता था और शादी भी की थी। लेकिन उसने परिवार के दबाव में बयान बदल दिए। किशोर ने लिखा कि वह तो जा रहा है लेकिन किसी और के साथ वह धोखा न दे।

 

परिजन बोले भाई की हुई है हत्या

किशोर की मौत की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। किशोर के भाई जय प्रकाश ने आरोप लगाया कि उसके भाई की हत्या की गई है। यह लोग कह रहे हैं कि उसने मफलर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। भाई ने कहा कि जिस 6 नंबर कमरे में वह था उसको नहीं देखने दिया न सीसीटीवी रिकॉर्डिंग दिखाई।

 

मामले की होगी न्यायिक जांच

किशोर की मौत की सूचना पर संप्रेक्षण गृह पहुंचे डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी शैलेश पांडे ने वहां मौजूद कर्मचारियों से जानकारी की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि बाल अपचारी न्यायिक हिरासत में था। इस मामले की न्यायिक जांच भी कराई जाएगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments