Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
Homeखेल  Haryana News: "आप" सरकार ने खेलों पर फूटी कोड़ी भी खर्च...

  Haryana News: “आप” सरकार ने खेलों पर फूटी कोड़ी भी खर्च  नहीं की : सुखबीर बादल

⇒ अकाली दल सरकार के दौरान कबड्डी पूरी दुनिया में मशहूर हुई
⇒ जीरकपुर के कबड्डी महाकुंभ में पहुंचकर खिलाड़ियों की  हौसला अफजाई  

हिंदुस्तान तहलका / विनोद गुप्ता

जीरकपुर। शेर-ए-पंजाब स्पोर्ट्स क्लब जीरकपुर द्वारा आयोजित किए जा रहे कबड्डी टूर्नामेंट के दूसरे दिन आज शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने विशेष रूप से कबड्डी टूर्नामेंट में शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने क्लब की पहल की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने की यह अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार के दौरान पंजाब का मातृ खेल कबड्डी पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हुआ और आज पंजाबी युवा न केवल पंजाब बल्कि अन्य देशों में भी कबड्डी प्रतियोगिताओं में भाग लेकर राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए और  युवाओं को नशे से दूर रखने का खेलों में  ढूंढा था और शिरोमणि अकाली दल अपने उद्देश्य में सफल भी हुआ था। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार के दौरान खेल विभाग उनके पास ही था और युवाओं के लिए अधिक से अधिक खेल स्टेडियम, जिम और खेल किटें वितरित की गईं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल सरकार के दौरान 14 हॉकी स्टेडियम बनाए गए और आज भारतीय हॉकी टीम में 11 में से 9 खिलाड़ी पंजाब से हैं। उन्होंने मौजूदा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार ने युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। यह सरकार विज्ञापन पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है लेकिन युवाओं के कल्याण के लिए एक पैसा भी खर्च नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने यहाँ के मुख्य सेवादार एनके शर्मा के नेतृत्व में इस हलके का रिकार्ड तोड़ विकास किया है। इस इलाके में एयरपोर्ट, फोर लेन सड़कें शिरोमणि अकाली दल ने ही बनवाई थी। जमीन का रेट जो पहले 25 लाख रुपये प्रति एकड़ था, वह अब 25 करोड़ रुपये हो गया है। लेकिन जब सरकार बदली तो पहले कांग्रेस ने पंजाब को बुरी तरह लूटा और अब आम आदमी पार्टी सरकार राज्य को लूटने में लगी है। विकास पूरी तरह ठप होने से लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एकमात्र पार्टी जो पंजाब को खुशहाल बना सकती है वह सोरमानी अकाली दल है, इसलिए भविष्य में शिरोमणि अकाली दल को मजबूत बनाएं ताकि पंजाब को प्रगति के रास्ते पर लाया जा सके।

इस मौके पर पूर्व विधायक एनके शर्मा और कबड्डी महाकुंभ के मुख्य आयोजक जसपाल सिंह जीरकपुर पूर्व सरपंच ने सुखबीर सिंह बादल का इस कबड्डी टूर्नामेंट में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सरदार  बादल खेल और खिलाड़ियों को दिल से प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि  अकाली दल की सरकार के दौरान खेल के क्षेत्र में ख्याति हासिल करने वाले खिलाड़ियों को नौकरियों में प्राथमिकता दी जाती थी और अन्य बड़े पुरस्कारों से सम्मानित किया जाता था ताकि युवाओं में खेल के प्रति उत्साह पैदा हो। गांवों में युवा क्लब बनाए गए और युवाओं को व्यायाम और अन्य खेल खेलने के लिए जिम और खेल किट दिए गए।  इस अवसर पर शेर-ए-पंजाब स्पोर्ट्स क्लब के सभी सदस्यों द्वारा सुखबीर सिंह बादल को विशेष रूप से सम्मानित भी किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »