Sunday, April 21, 2024
No menu items!
spot_img
HomeराजनीतिHaryana News: बापौली आढ़ती एसोसिएशन की हड़ताल दूसरे दिन भी रही जारी

Haryana News: बापौली आढ़ती एसोसिएशन की हड़ताल दूसरे दिन भी रही जारी

हिंदुस्तान तहलका / अनीश कौशिक

समालखा – सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से करने तथा गेहूं पर पूरा कमीशन देने की मांग सहित अपनी अन्य मांगो को लेकर पांच दिवसीय बापौली आढ़ती एसोसिएशन की हड़ताल के दूसरे दिन सभी आढ़तियों ने मार्किट कमेटी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन जारी रहा।

एसोसिएशन के प्रधान दलीप रावल (Pradhan Dalip Rawal) की अगुवाई में आढ़तियों ने सरकार के खिलाफ अपना रोष जताया। आढ़तियों ने सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए जमकर नारेबाजी की। इसी कड़ी में  एडवोकेट मोहकम छौक्कर ने बापौली मंडी में हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के बैनर तले किसानों मुनीम और आढ़ती की मांगों को लेकर सरकार के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेकर सरकार के खिलाफ नारे बाजी कर समर्थन दिया।

एडवोकेट मोहकम छौक्कर ने कहा सरकार को जल्द से जल्द किसानों मुनीम और आढ़तियों की मांगों को मान लेना चाहिए। किसान देश की रीढ़ की हड्डी है। देश की 90 प्रतिशत से अधिक परिवार कृषि और किसानों पर निर्भर हैं। अगर सरकार ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया तो ये बीजेपी के ताबूत में कील ठोकने का काम करेंगे। वही प्रधान दलीप रावल ने कहा कि सरकार आढ़तियों के साथ ज्यादती कर रही है। उनके कारोबार को बंद करने के लिए विभिन्न हथकंडे अपना रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार वर्षों से बने हुए किसान, आढ़ती और मजदूर के रिश्ते को तोड़ने का प्रयास कर रही है। यदि आढ़त का काम बंद हो गया तो हरियाणा के 25 हजार आढ़ती है। उनके साथ साथ लाखों मुनीम मजदूर भी बेरोजगार होकर अपने घरों को बैठ जाएंगे। जिससे प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ जाएगी। इस मौके पर नवीन कुमारकश्मीरी लाल, कटार सिंह, रकम सिंह, कवर सिंह छौक्कर, मास्टर ब्रह्मपाल, प्रभु दयाल, मोती लाल, अनिल रावल आदि सहित अन्य आढ़ती व किसान मौके पर मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »