Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
spot_img
Homeराजनीतिसम्बंधित विभाग के अधिकारियों को उनके निदान के दिए निर्देश : सांसद...

सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को उनके निदान के दिए निर्देश : सांसद धर्मबीर

तहलका ज्जबा / विकास संडवा

तोशाम – सांसद धर्मबीर सिंह ने वीरवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में आमजन की समस्याएं सुनकर सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को उनके निदान के निर्देश दिए। सांसद ने अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने व संवाद कार्यक्रमों में आई मांगों पर प्राथमिकता से काम करने के निर्देश दिए। सांसद ने बताया कि संवाद कार्यक्रमों में विकास कार्यों सम्बन्धी आई मांगों को पूरा करने के सम्बंध में प्रयास हैं कि मार्च तक बजट आ जाए।

सांसद धर्मबीर सिंह ने बिजली-पानी की शिकायत, गलियों के निर्माण आदि विभिन्न समस्याओं को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी तत्परता से काम कर समस्याओं का निदान करें। सांसद ने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और अधूरे पड़े कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करवाए जाने के निर्देश दिए।
सांसद ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने सबका साथ सबका विकास नीति को सार्थक करते हुए विकास कार्य करवाए हैं। सरकार ने लाभांवित योजनाओं को क्रियांवित करते हुए आमजन को सीधा लाभ पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश ने पिछले साढ़े 9 वर्षों से भी अधिक कार्यकाल में ‘नेशन फर्स्ट’ के मंत्र के साथ हर क्षेत्र में ‘अभूतपूर्व’ विकास देखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र की सरकार ने  ‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना के साथ देशवासियों की आशा, अभिलाषा एवं आकांक्षाओं को पूर्ण किया है।

सांसद ने कहा कि पीएम ने इस सोच के साथ काम किया है कि, 140 करोड़ नागरिकों तक सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज भारत विश्व पटल पर अपनी नई मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा की  पीएम श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का कायाकल्प हो गया है। हमारा देश दुनिया की सबसे शक्तिशाली पावर बनने जा रहा है। सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण आज दुनिया में किसी भी तरह के घटनाक्रम के बाद पूरे विश्व की नजर भारत की तरफ रहती है। उन्होंने कहा की देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने देश को एक विजन दिया है, जिसके तहत भारत वर्ष 2047 में दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति के रूप में आगे आएगा।

सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार 21वीं सदी के भारत में नए कीर्तिमान हासिल कर रही है। मोदी सरकार  का कार्यकाल नवनिर्माण एवं गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे देश विकास की नई ऊचांईयों को छू रहा है।
इस मौके पर एसडीएम हरबीर सिंह, एसडीओ विक्रम पूनियां, एसडीओ बिजली निगम चेतन, कनिष्ठ अभियंता सुनील, कनिष्ठ अभियंता कपूर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, भिवानी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान धर्मबीर नेहरा, सरपंच राजेश तंवर, भीम सिंह तवर संडवा , रामफल टाला, मास्टर अश्वनी कुमार, नरेश द्वारका, छतर सिंह आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »