Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादFaridabad News: देश को विकसित भारत बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को...

Faridabad News: देश को विकसित भारत बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को दें वोट : राजीव जेटली

हिंदुस्तान तहलका / दीपा राणा

फरीदाबाद – बड़खल विधानसभा क्षेत्र (Badkhal Assembly Constituency) की सैनिक कॉलोनी (Sainik Colony) और एनएच पांच में रविवार को जगह जगह स्थानीय लोगों ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सीएम नायब सिंह सैनी के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने श्री जेटली से पौधारोपण भी करवाया। इस मौके पर उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश को विकसित भारत और विश्व गुरू बनाने के लिए आने वाले लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी (PM Modi) को अपना वोट देकर फिर प्रधानमंत्री बनाएं।

सैनिक कॉलोनी में आयोजित स्वागत समारोह में सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से कृष्णपाल गुर्जर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसलिए कमल के फूल पर बटन दबाकर भाजपा (BJP) को लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से विजयी बनाएं। इस दौरान उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए सैनिक कॉलोनी के निवासियों और पर्यावरण प्रेमी संस्था वृक्षारोपण के साथ मिलकर पौधारोपण भी किया। पौधारोपण करते हुए श्री जेटली ने कहा कि पर्यावरण की बदौलत ही आज धरती पर जीवन है। पर्यावरण का इंसान पर काफी बड़ा एहसान है।

यह एहसान उतारा तो नहीं जा सकता लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम दस पौधे तो जरूर लगाने चाहिए। साथ ही इन पौधों की बच्चों की तरह देखभाल करते हुए उन्हें पेड़ बनाना चाहिए। मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनने के बाद कहा कि वे जहां कहीं भी जाते हैं, वहां शहर को साफ सुधरा बनाने और पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी लोगों को प्रेरित करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि अपने घर के आसपास साफ सफाई का ध्यान रखना प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है। शहर वास्तव में तभी स्मार्ट बन सकेगा, जब लोग अपने कर्तव्य का इमानदारी के साथ पालन करेंगे। यदि किसी जगह पर लोग लगातार कूड़ा डालते हैं तो उस जगह को सुंदर स्वरूप देकर सेल्फी पॉइंट बनाया जा सकता है। जिससे लोग खुद ही वहां कूड़ा डालना बंदकर देंगे।

इस मौके पर सैनिक कॉलोनी सोसायटी के पूर्व डायरेक्टर महावीर सिंह व अंजू चौधरी, पूर्व उपाध्यक्ष अनिता दहिया, डॉ शत्रुघन सिंह, पूर्णिमा रस्तोगी, उद्योगपति विनय गोयल, वृक्षारोपण एनजीओ से सुनील भारद्वाज, सेव अरावली से संजय बागुल व अर्पणा दास, रोशनी एनजीओ से माधुरी मिश्रा, अधिवक्ता सचिन वत्स व विकास दिद्वेदी, गौड़ समाज के प्रचारक सुरेंद्र शर्मा, अध्यापक अमन व प्रमोद, डॉ अर्जुन गोयल के अलावा अशोक भडाना और किरण राणा विशेष रूप से मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »