Wednesday, July 24, 2024
No menu items!
spot_img
Homeअन्य राज्यHaryana News: जयहिंद ने डीसी को फोन कर महिला कर्मचारियों की समस्याओं...

Haryana News: जयहिंद ने डीसी को फोन कर महिला कर्मचारियों की समस्याओं को उठाया

⇒ डीसी ने तुरंत समाधान करने का दिया आश्वासन

नितिन गुप्ता, मुख्य संपादक

हिंदुस्तान तहलका / रोहतक – अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (international women’s day) के दिन जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद किसी कार्यक्रम में शिरकत लौटे तो उनके टैंट पर सैकड़ों महिलाएं अपनी समस्या लेकर पहुंची। जयहिंद ने महिलाओं से समस्या पूछी तो महिलाओं ने बताया कि वो महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (Maharishi Dayanand University) में एचकेआरएन (HKRN) के तहत पिछले 10-15 सालो से बतौर सफाई कर्मचारी काम करती है। लेकिन सरकार उन्हें महज़ दो साल का अनुबंध कर्मचारी मान रही है, सरकारी छुट्टी वाले दिन भी छुट्टी नहीं देते और फैमिली आईडी में 5–5 लाख रुपए इनकम दिखाकर बीपीएल  (BPL) भी काट दिए गए है। ऐसे में न सिर्फ़ सरकार उनका आर्थिक बल्कि भविष्य में मिलने वाली सरकारी सुविधाओं से उन्हें वंचित रखा जा रहा है।

जयहिंद ने मौके पर रोहतक डीसी अजय कुमार (DC Ajay Kumar) को फोन करके सारी बातों से अवगत करवाया। जिस पर डीसी ने यह आश्वासन दिया की वे उन्हें मेरे पास भेज दें। जल्द से जल्द इनकी समस्याओं का समाधान करवाऊंगा। जयहिंद ने कहा कि परेशान जनता नेताओं के पास न जाकर हमारे पास समस्याएं लेकर आ रही है तो यह नेताओं के लिए खतरे की घंटी है, नेताओं पर भरोसा नहीं किया जा रहा। महिलाओं ने बताया कि राज्यसभा सांसद, लोकसभा सांसद और विधायक उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहे।

पिछली बार भी जयहिन्द उनके साथ सड़क पर उतरे थे और तनख्वाह बढ़ाई थी । इस बार भी उन्हें उम्मीद है कि वे ही उनके इस संघर्ष की लड़ाई में साथ देंगे और सरकार तक उनकी बात पहुंचाएंगे। जिसके बाद जयहिन्द ने समस्या लेकर आई सभी महिलाओं को समोसे व लड्डू बांट कर मान-सम्मान किया। साथ ही महाशिवरात्रि की भी शुभकामनाएं दी।
नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री जी से भी अपील करते हुए कहा कि पूरे हरियाणा में इसी तरह की एचकेआरएन से जुड़ी समस्याएं सामने आ रही है तो मुख्यमंत्री  जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान करवाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »