Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeअन्य राज्यHaryana News: प्रधानमंत्री ने महिलाओं को सिलेंडर पर 100 रूपए छूट देकर...

Haryana News: प्रधानमंत्री ने महिलाओं को सिलेंडर पर 100 रूपए छूट देकर बहुत ही बड़ा तोहफा दिया- विज

हिंदुस्तान तहलका / विनोद गुप्ता
चंडीगढ़ – हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (international women’s day) के अवसर पर महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि सब महिलाओं को संकल्प लेना चाहिए कि छोटे-छोटे समूह बनाकर समाज के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज सुबह ही महिलाओं को सिलेंडर पर 100 रूपए छूट देकर बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है।

महिलाएं बाहर निकलें और छोटे-छोटे ग्रुप बनाएं- विज  

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि महिलाएं राजनीति में भी आगे आएं तथा इसके लिए महिला आरक्षण बिल भी पास किया गया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने आपको इसके लिए तैयार करना होगा। महिलाएं गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले में निकलें और छोटे-छोटे ग्रुप बनाएं। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी सफाई इत्यादि की समस्याओं को हल करने में हिस्सेदारी रखने के लिए हमें तैयार भी रहना होगा।  

उज्जैन और काशी के लिए भी हो रहा काम: श्री विज

श्री विज कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जो बहुसंख्यक समाज की भावनाएं काफी देर से और अन्य कारणों से दबा रखी थी, मोदी जी ने वो दबाव हटा दिया है, प्रधानमंत्री जी ने श्री राम मंदिर बनवा दिया है और जो लोग कहते थे कि मंदिर बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे, लेकिन अब मंदिर भी बन गया और तारीख भी बता दी। उन्होंने बताया कि श्री राम जी के मंदिर में लाखों लोग वहां पर जा रहे है और ऐसे ही जो अन्य धार्मिक स्थान हैं, जैसे उज्जैन और काशी इत्यादि है, के लिए वे काम कर रहे है।

हम सभी थानों में महिला हैल्प डेस्क बनाने जा रहे है- विज

गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा में डायल-112 सफलतापूर्वक कार्य कर रही है और इसका पहुंचने का समय लगभग 8 मिनट है, यानी हरियाणा का हर आदमी यह मानता है कि पुलिस उसके साथ है। यदि कोई घटना या दुर्घटना होती है तो हरियाणा में पुलिस लगभग 8 मिनट में वहां पर पहुंच जाती है। उन्होंने कहा कि डायल-112 में बहुत ही सफलतम कहानियां भी है। उन्होंने कहा कि हम सभी थानों में महिला हैल्प डेस्क बनाने जा रहे है और इससे पहले महिला थाने बनाए गए हैं। इसी प्रकार, हम हर क्षेत्र में कार्य कर रहे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »