Thursday, April 25, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRगुरूग्राममैरिंगो एशिया अस्पताल गुरुग्राम ने शुरू किया स्किन और हेयर ट्रीटमेंट के...

मैरिंगो एशिया अस्पताल गुरुग्राम ने शुरू किया स्किन और हेयर ट्रीटमेंट के लिए स्पेशल क्लिनिक

-विभाग में टेक्नोलॉजी एडवांसमेंट वाले उपकरण और डिवाइस से इलाज किया जाता है

हिन्दुस्तान तहलका / गीतिका

गुरुग्राम – मैरिंगो एशिया अस्पताल गुरुग्राम ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में अपनी तरह के पहले स्किन और हेयर ट्रीटमेंट देने वाले क्लीनिक मैरिंगो एशिया एलिगेंसिया की शुरुआत की है। आमतौर पर डर्माटोलॉजी और अन्य स्किन स्पेशलाइजेशन क्लीनिक आउटसोर्स किए जाते हैं। मैरिंगो एशिया एलिगेंसिया को डॉक्टर संदीप कश्यप और डॉक्टर जयश्री नूर, लीड करते हैं,डॉक्टर प्रज्ञा पुंज और डॉक्टर शोभिता गुप्ता उनकी मदद करते हैं। मैरिंगो एशिया एलिगेंसिया क्लिनिक और डॉक्टरों की टीम का उद्देश्य एक ही छत के नीचे स्किन संबंधी और ट्राइकोलॉजिकल जरूरतों की केयर देना है। क्लिनिक में अनुभवी डर्मेटोलॉजिस्ट, ट्राइकोलॉजिस्ट और एडवांस तकनीक से लैस स्पेशल टेक्नीशियन की टीम है। मरीज यहां पर्सनलाइज्ड परामर्श और स्पेशल ट्रीटमेंट प्लान के जरिए इलाज पा सकते हैं।

इस क्लिनिक में कई तरह की सेवाएं मिलेंगी: संदीप कश्यप

मैरिंगो एशिया अस्पताल गुरुग्राम में एलिगेंसिया स्किन एंड हेयर क्लिनिक के एचओडी डॉक्टर संदीप कश्यप ने कहा कि हमें अपने नए स्किन एंड हेयर क्लिनिक, एलिगेंसिया की शुरुआत करते हुए खुशी हो रही है, जो कॉम्प्रिहेंसिव हेल्थ केयर देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस लॉन्च के साथ, हम त्वचा विज्ञान और ट्राइकोलॉजिकल देखभाल में नए मानक स्थापित करना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते है कि हमारे मरीजों को इलाज और सेवा हाई क्वालिटी मिले। इस क्लिनिक में कई तरह की सेवाएं मिलेंगी जिसमें एडवांस स्किन रिजुवेनेशन ट्रीटमेंट, हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया, मुंहासों का इलाज, लेजर हेयर रिमूवल, पिगमेंटेशन में कमी, निशान हटाने, हेयर रिस्टोरेशन थेरेपी, डर्मेटोलॉजिकल सर्जरी, और सौंदर्य उपचार व्यक्ति में विश्वास बढ़ाते हैं।

मैरिंगो एशिया अस्पताल गुरुग्राम में फैसिलिटी डायरेक्टर नीता रजवार ने कहा कि हम हर व्यक्ति की स्वस्थ त्वचा और बालों के महत्व को समझते हैं, और हमारी टीम मरीजों को उनके सौंदर्य और थेराप्यूटिक लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने के लिए समर्पित है। चाहे मेडिकल चिंताएं हों या कोई समस्या बढ़ रही हो, हमारा क्लिनिक एक्सपर्टीज के साथ बेहतर रिजल्ट देने के लिए समर्पित है।

भारत में सालाना लगभग 350 हजार होती है हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी

हेयर ट्रांसप्लांट और कॉस्मेटिक सर्जरी के लिए भारत एक पसंदीदा जगह के रूप में उभरा है।  कुछ इलाज तो ऐसे हैं जिनके लिए न सिर्फ पड़ोसी देशों और एशिया पैसिफिक रीजन से मरीज आते हैं बल्कि विकसित देशों सहित दुनिया के अन्य हिस्सों से भी मरीज यहां आकर अपना इलाज करवा रहे हैं।  भारत में हेयर ट्रांसप्लांट उद्योग में हाल के वर्षों में काफी वृद्धि हुई है। भारत में सालाना लगभग 350,000 हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी होती हैं।

हेयर ट्रांसप्लांट इंडस्ट्री में 192 फीसदी का हुआ इजाफा

मेडिकल टूरिज्म के लिए भारत काफी पॉपुलर है, यहां किफायती इलाज, स्किल्ड मेडिकल एक्सपर्ट और एडवांस टेक्नोलॉजी उपलब्ध रहती है। पिछले एक दशक में भारत में हेयर ट्रांसप्लांट इंडस्ट्री में 192 फीसदी का इजाफा हुआ है। ग्रूमिंग की बढ़ती जागरूकता के कारण हेयर प्रॉब्लम्स के समाधान की मांग बढ़ गई है।  लोगों ने अपने आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए इन इलाजों को अपनाना शुरू किया है।  किफायती, क्वालिटी, क्लिनिकल एक्सीलेंस, स्किल्ड सर्जन और नो वेटिंग पीरियड के साथ भारत एक लोकप्रिय मेडिकल टूरिज्म स्पॉट के रूप में उभर रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »