Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP News: मथुरा में देर रात से रुक-रुक हुई बारिश, कई मोहल्लों...

UP News: मथुरा में देर रात से रुक-रुक हुई बारिश, कई मोहल्लों में हुआ जलभराव, फसल को हुआ नुकसान

हिन्दुस्तान तहलका / शिवांगी चौधरी

मथुरा – पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम ने अचानक करवट ली। मथुरा में शुक्रवार देर शाम मौसम ने करवट ली। यहां पहले अचानक तेज आंधी तूफान आया और फिर बारिश शुरू हो गई। करीब 30 मिनट तक हुई तेज बारिश तो रुक गई।  लेकिन पूरी रात रुक रुक हल्की बारिश होती रही, जो शनिवार सुबह तक जारी रही। आंधी तूफान की वजह से वृंदावन में बिजली का भारी भरकम ट्रांसफॉर्मर धरासाई हो गया। प्रेम मंदिर के पीछे एक होटल के बाहर ट्रांसफॉर्मर बिजली के खंभों पर रखा था। शुक्रवार देर शाम अचानक आई आंधी तूफान के कारण चली हवाओं को एक झेल नहीं पाया और सड़क पर गिर पड़ा।

गनीमत रही नहीं हुआ हादसा

waterlogging

मथुरा के वृंदावन में जिस जगह ट्रांसफॉर्मर गिरा वह व्यस्त रोड है। यहां से दिन भर लोगों का आवागमन बना रहता है। इसी रास्ते से धर्म गुरु प्रेमानंद महाराज भी देर रात अपने शिष्यों के साथ निकलते हैं। ग़नीमत रही कि जिस समय ट्रांसफॉर्मर गिरा उस समय आंधी चलने के कारण लोग सुरक्षित स्थानों पर खड़े थे अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो जाता। देर रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला शनिवार आज भी दिन भर बना रह सकता है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। यहां शनिवार सुबह का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा है। जिसके अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

किसान और शादी वाले हुए परेशान

आंधी और बारिश के कारण सबसे ज्यादा किसान और जिन घरों में शादी है वह परेशान हैं। शुक्रवार देर शाम जिस समय आंधी और बारिश आई उस समय ज्यादातर मैरिज होम में शादियों के कार्यक्रम चल रहे थे। वहीं शनिवार को भी बारिश का अलर्ट होने के कारण जिन घरों में शादियां हैं उन परिवारों के माथे पर चिंता की लकीर देखी जा सकती हैं। इसके साथ ही किसानों को अपनी आलू और सरसों की फसल में नुकसान होने का अनुमान है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »