Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
HomeराजनीतिHaryana News: मुकेश जूली ने बावल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का...

Haryana News: मुकेश जूली ने बावल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का बिगुल बजाया

⇒ कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार है मुकेश जुली

हिंदुस्तान तहलका / योगेश भारद्वाज

खोल – हरियाणा में राजनीति की गहमागहमी काफी तेज हो गई है। अब लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में कुछ समय बाद ही विधानसभा के चुनाव भी होने है।  इसलिए विभिन्न पार्टियों की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले नेता सक्रिय हो गए है।

इसी के चलते राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता एवं  पूर्व मंत्री टीकाराम जूली के भाई मुकेश जूली ने भी बावल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की टिकट पर दावेदारी जताते हुए चुनाव लड़ने का बिगुल बजा दिया है। मुकेश जूली जल्द ही बलवाड़ी के बाबा पुरषोत्तमदास महाराज के मंदिर में मत्था टेककर ग्रामीणों से मिलने का सिलसिला शुरू कर देंगे। मुकेश जूली पूरे एजेंडे के साथ चुनाव लड़ेंगे।

प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली का गांव बावल विधानसभा के गांव कुंड के नजदीक काठूवास हैं जो राजस्थान में पड़ता है। इसी कारण जूली बंधुओं  का कुंड और खोरी बेल्ट में पारिवारिक भाईचारे के साथ मजबूत पकड़ है। कुंड खोल बेल्ट के सभी गांवों में जूली बंधुओं का पुराना भाईचारा है जो चुनावों में काफी सहायक होगा। वैसे मुकेश जूली का इस क्षेत्र में लगातार आना जाना रहता है और क्षेत्रिय लोगों के सुख दुख में बराबर की भागीदारी रहती है।

राजस्थान सरकार में पिछले समय जब टीकाराम जूली मंत्री थे तो वो इस क्षेत्र के लोगों की मदद में सदा आगे रहते थे। अब इन सभी बातों को देखते हुए मुकेश जूली ने बावल क्षेत्र से चुनाव लड़ने का बिगुल फूंक दिया और इस बात मे भी कोई दो राय नही है कि अगर कांग्रेस पार्टी ने उनको टिकट दिया तो वो पार्टी के लिए तुरूप का पत्ता साबित हो सकते है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा और लोकप्रिय नेता चौधरी दीपेंद्र सिंह हुड्डा से भी गहरी मित्रता है। चुनाव ओर टिकट वितरण के समय ये सभी बाते काम आती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »