Monday, April 22, 2024
No menu items!
spot_img
HomeहरियाणाNuh Breaking: नूंह में दिल्ली हेड कांस्टेबल हत्याकांड में आरोपी मुठभेड़ में...

Nuh Breaking: नूंह में दिल्ली हेड कांस्टेबल हत्याकांड में आरोपी मुठभेड़ में घायल

➡दिल्ली-नूंह पुलिस ने चलाया था संयुक्त ऑपरेशन
➡आरोपी से एक अवैध पिस्टल, दो जिन्दा कारतूस व एक बाइक बरामद

हिन्दुस्तान तहलका / अंकित मंगला

नूंह – शहर में बीती रात दिल्ली व नूंह पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया। जिसमें दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की हत्या मामले में वांछित अपराधी स्पेशल सेल व नूंह पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन में घायल हो गया। इस मुठभेड के दौरान आरोपी शाकिर उपरोक्त के दोनों पैरो में गोली लगी। घायल अपराधी का नाम शाकिर बताया जा रहा है।

Accused in Delhi head constable murder case injured in encounter in Nuh

अब तक चार बार मुठभेड़ों के दौरान पुलिस पर गोलीबारी कर चुका है। दिल्ली के दो केसों में पीओ घोषित है। अपने ही इलाके के पूर्व विधायक शाहिदा खां के घर पर अंधाधुध गोलीबारी करने और डकैती डालने पर भी मुकदमा चल रहा है। आरोपी शाकिर डेढ़ दर्जन से ज्यादा संगीन वारदातों में शामिल रहा है।आरोपी को ईलाज के लिए शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड में दाखिल कराया गया है।

Accused in Delhi head constable murder case injured in encounter in Nuh

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 फरवरी की रात्रि को स्पेशल सैल, एनडीआर, दिल्ली पुलिस की टीम तावडू क्षेत्र में मौजूद थी। उसकी समय गुप्त मिली कि वर्ष 2012 में दिल्ली पुलिस के हवलदार यशपाल की हत्या में वांछित अपराधी शाकिर पुत्र मौहम्मद जानू निवासी शिकारपुर (तावडू) अपने किसी साथी से मिलने व वारदात को अंजाम देने तावडू आएगा । जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम में तैनात निरीक्षक शिवकुमार ने अपराध जांच शाखा नूंह में तैनात निरीक्षक अमित कुमार व अपराध जांच शाखा तावडू में तैनात निरीक्षक सुभाष से संपर्क कर, एक ज्वाईंट टीम का गठन करके उनको सूचना से अवगत कराया। तत्पश्चात तड़के तीन बजे उपरोक्त ज्वाईंट रैंडिग टीम ने जीसीएस स्कूल तावडू के पास पहुंचकर आरोपी शाकिर उपरोक्त को पकड़ने के लिये नाकाबन्दी शुरु की। जो कुछ देर बाद ही आरोपी शाकिर उपरोक्त बिलासपुर की तरफ से एक सिल्वर रंग की बिना नंबर प्लेट की एक अपाचे मोटरसाइकिल पर आता हुआ पुलिस टीम को दिखाई दिया। जो पुलिस पार्टी द्वारा उसे रोकने की कोशिश की गई, लेकिन आरोपी शाकिर उपरोक्त पुलिस पार्टी को देखकर भागने का प्रयास करने लगा और पुलिस पार्टी को टारगेट करते हुये पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से सीधे 04 राउंड फायर किए।

Pistol

पुलिस पार्टी ने भी अपनी आत्मरक्षा में आरोपी शाकिर उपरोक्त पर एक-2 राउंड फायर किए। जिससे आरोपी शाकिर उपरोक्त के दोनों पैरो में गोली लगी। आरोपी शाकिर को पुलिस टीम द्वारा काबू कर उपचार के लिये नल्हड़ मेड़िकल अस्पताल नूंह मे भर्ती करवाया गया। आरोपी के खिलाफ सम्बधिंत धाराओं के तहत थाना सदर तावडू मे मुकदमा दर्ज करके आगामी कार्यवाही की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »